Breaking News

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अगुआनी गंगा घाट पर की जा रही मुकम्मल व्यवस्था

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : 22 जूलाई से प्रारंभ सावन माह को लेकर अगुआनी गंगा घाट पर श्रद्धालुओं के लिए मुकम्मल व्यवस्था की जा रही है. इस क्रम में एसडीओ सुनंदा कुमारी ने अगुआनी घाट का औचक निरीक्षण किया. मौके पर एसडीपीओ रमेश कुमार, बीडीओ संतोष कुमार पंडित, सीओ मोना गुप्ता, थानाध्यक्ष अरबिंद कुमार, जिप सदस्य जयप्रकाश यादव, हल्का कर्मचारी सहित कई लोग उपस्थित थे. एसडीओ ने सीओ को अगुआनी गंगा पर बेरकेटिंग, रोशनी, साफ़-सफाई, महिलाओं के लिए चंजिंग रूम, पुलिस बल की तैनाती, घाट पर चलंत शौचालय की व्यवस्था, अगुआनी गंगा घाट एवं अगुआनी बस स्टैंड पर अलग-अलग सहायता एवं चिकित्सा शिविर स्थापित करने का निर्देश दिया.

एसडीओ समेत अन्य पदाधिकारीयों ने थाना बिहपुर के मड़ैया स्थित बाबा ब्रजलेश्वर स्थान जाने वाली रुट का भी मुआयना किया. इन दौरान अगुआनी पूर्वी टोला स्थित सामुदायिक भवन में अस्थाई शिविर लगाने का निर्देश दिया गया. ताकि उत्तर दिशा से आने वाले भीड़ को नियंत्रित किया जा सके. साथ ही अगुआनी बस स्टैंड स्थित धर्मशाला में आवश्यकता अनुसार रोशनी के लिए बल्व व पंखे एवं पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. वही एसडीओ ने 24 घंटे के भीतर बस स्टैंड परिसर एवं धर्मशाला की सफाई सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा.

मौके पर गंगा की बढ़े हुए जलस्तर को ध्यान में रखते हुए नाविकों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा गया कि किसी भी सुरत मे क्षमता से अधिक यात्रियों को वे न बैठाएं एवं शाम 6 बजे के बाद फेरी सेवा का परिचालन बंद रखें. इस आदेश का पालन को लेकर थानाध्यक्ष को चौकीदार प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया. इस अवसर पर उपसरपंच प्रतिनिधि, मुखिया प्रतिनिधि, पूर्व पंचायत सचिव सीताराम सिंह, रौशन सिंह‌ समेत दर्जनों स्थानीय लोग मौजूद रहे. बताते चलें कि गुरूवार को जिला परिषद सदस्य जयप्रकाश यादव ने अगुआनी गंगा एवं अगुआनी बस स्टैंड स्थित धर्मशाला पर मुकम्मल व्यवस्था को लेकर एक आवेदन भी दिया था.

Check Also

परबत्ता थाना क्षेत्र के सलारपुर में पुलिस पिकेट का उद्घाटन

परबत्ता थाना क्षेत्र के सलारपुर में पुलिस पिकेट का उद्घाटन

error: Content is protected !!