Breaking News

27 अगस्त तक निबंधन के लिए आवेदन जमा कर सकते हैं कोचिंग संस्थान के संचालक

लाइव खगड़िया : जिले में संचालित कोचिंग संस्थानों के निबंधन को लेकर गुरूवार को जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया. वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि इस जिले में कुल 103 कोचिंग संस्थान संचालित हो रहे हैं. लेकिन इनमें से अब तक मात्र 22 कोचिंग संस्थानों के द्वारा ही निबंधन हेतु आवेदन प्राप्त हुआ है. जिसे संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी को भेजा गया है और दोनों अनुमंडल पदाधिकारी को जांच कर एक सप्ताह के अंदर प्रतिवेदन भेजने का निर्देश दिया गया है.

बैठक में बताया गया कि अबतक निबंधन के लिए आवेदन नहीं देने वाले कोचिंग संस्थान के संचालक निबंधन हेतु अपना आवेदन जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में 27 अगस्त को शाम 4 बजे तक जमा कर सकते है और निर्धारित तिथि के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. जबकि निर्धारित तिथि तक निबंध हेतु आवेदन जमा नहीं करने वाले कोचिंग संस्थान के संचालक के विरुद्ध बिहार कोचिंग संस्थान नियंत्रण एवं विनिमन अधिनियम 2010 के अंतर्गत संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी.

बैठक में जिलाधिकारी अमित कुमार पाण्डे, जिला शिक्षा पदाधिकारी कृष्ण मोहन ठाकुर, सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग एवं विभिन्न कोचिंग संस्थानों के संचालक उपस्थित थे.

Check Also

TV रियलिटी शो ‘सुरों का एकलव्य’ में खगड़िया के चंदन को मिली जगह

TV रियलिटी शो 'सुरों का एकलव्य' में खगड़िया के चंदन को मिली जगह

error: Content is protected !!