Breaking News

फिर टूटा अगुआनी – सुल्तानगंज निर्माणाधीन पुल का हिस्सा और अब टूटने लगा है लोगों का विश्वास भी

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : बिहार सरकार की महत्वकांक्षी योजना अगुआनी-सुल्तानगंज गंगा नदी पर निर्माणाधीन फोरलेन पुल का एक बड़ा हिस्सा रविवार की शाम अचानक भरभरा कर गंगा नदी में समा गया. बताया जाता है कि पिलर संख्या 10, 11 एवं 12 पूरी तरह से गंगा नदी में जमींदोज हो गया और पुल कि करीब 200 मीटर का हिस्सा नदी में समा गया. घटना के बाद अगुआनी घाट पर मौजूद लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया और लोग इधर-उधर भागने लगे. पुल का एक बड़ा स्ट्रक्चर गिरने से गंगा नदी में कई फीट ऊंची लहरें उठी और नाव पर बैठे लोग सहम गए. बावजूद इसके मौजूद लोगों में से कुछ ने गिरते हुए पुल का वीडियो मोबाइल में कैद कर लिया और देखते ही देखते यह वीडियो थोड़ी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

पुल का हिस्सा गिरने की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंचने लगे. घटना को एक बड़े हादसे के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि घटना में जानमाल की क्षति अंदाजा समाचार प्रेषण तक नहीं लग पाया था. लेकिन कुछ कर्मी के लापता होने का अंदेशा लोगों के द्वारा व्यक्त की जा रही थी. घटना के कई घंटों के बाद पुलिस की एक गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची. समाचार प्रेषण तक मलबा हटाने का प्रयास आरंभ नहीं हुआ था. जबकि वहां मौजूद लोग बता रहे थे कि पुल के ऊपर दर्जनों कर्मी कार्यरत थे. दूसरी तरफ कंपनी के एचआर राकेश कुमार ने दावा किया है कि रविवार होने की वजह से कर्मी पुल पर कार्यरत नहीं थे. प्रारंभिक तौर पर मिल रही जानकारी के मुताबिक घटना में एक सुरक्षा गार्ड एवं एक मजदूर के लापता होने की सूचना है.

घटना पर बिहार राज्य पुल निर्माण निगम खगड़िया के कार्यपालक अभियंता योगेंद्र कुमार ने बताया कि कुछ स्पैन गिरे हैं और वे घटनास्थल की ओर रवाना हो रहे हैं. वहां पहुंचने के बाद ही स्पष्ट कुछ कहा जा सकेगा. जबकि डीएम अमित कुमार पाण्डेय ने कहा कि किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है और अधिकारी को घटनास्थल पर भेजा गया है. घटनास्थल पर अपर एसडीओ चंद्रकिशोर सिंह, परबत्ता के बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ चंदन कुमार, परबत्ता थानाध्यक्ष धर्मेंद्र पाल पुलिस बल के साथ मौजूद थे.

घटना पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से मामले की विस्तृत जानकारी ली और सीएम ने विभाग के अपर मुख्य सचिव को पुल के सुपर स्ट्रक्चर टूटकर गिरने की घटना की जांच कराने और दोषियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. इधर पुल निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर भी लोग सवाल उठाने लगे हैं और पुल का हिस्सा टूटने की खबर के साथ लोगों का विश्वास भी टूटने लगा है. उल्लेखनीय है कि बीते वर्ष भी निर्माणाधीन पुल का हिस्सा टूटने की वजह से यह महासेतु चर्चाओं में रहा था.

Check Also

माघी पूर्णिमा को लेकर अगुआनी गंगा घाट पर व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने‌ झोंकी ताकत

माघी पूर्णिमा को लेकर अगुआनी गंगा घाट पर व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने‌ झोंकी ताकत

error: Content is protected !!