Breaking News

जल संसाधन मंत्री का दौरा कल, मिलेगी बाढ़ से मुक्ति !

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : परबत्ता विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों गांव को बाढ़ से मुक्ति मिलने एवं सभी तटबंध को मजबूत करने की दिशा में विधायक डॉ संजीव कुमार का प्रयास रंग लाता प्रतित होने लगा है. गौरतलब है कि विधायक ने नए रिंग बांध का निर्माण एवं मौजूदा तटबंध की सुदृढ़ीकरण के लिए मुख्यमंत्री से मिलकर ध्यान आकृष्ट कराया था. जिसके बाद त्वरित संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल संसाधन मंत्री संजय झा को स्थल निरीक्षण कर आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया.

मिल रही जानकारी के मुताबिक मंगलवार को बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा क्षेत्र का दौरा करेंगे और उनके साथ में विधायक भी मौजूद रहेंगे. जिसको लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है.

उल्लेखनीय है कि विधायक ने परबत्ता प्रखंड अंतर्गत नयागांव रिंग बांध से माधवपुर पंचायत के मुरादपुर विष्णुपुर एवं माधवपुर ग्राम से डुमरिया खुर्द कबेला होते हुए गोगरी प्रखंड के इटहरी पंचायत अंतर्गत आश्रम टोला तक एवं खजरैठा पंचायत के मथुरापुर बांध से भरतखंड पुराना बास होते हुए ढ्योढ़ी भरतखंड दूधैला तक रिंग बांध निर्माण की मांग के साथ जोरावरपुर पंचायत के कज्जलवन ग्राम में नरेश दास के घर से गंगा किनारे पत्थर जोन तक रिंग बांध की ऊंचाई को बढ़ाने का आग्रह किया था. इधर जल संसाधन मंत्री के आने की आहट से यह कयास लग रहा है कि अब जल्द ही क्षेत्र के लोगों को बाढ़ से मुक्ति मिल जायेगी.

गौरतलब है कि हर साल क्षेत्र के लोगों को बाढ़ से भयंकर तबाही का सामना करना पड़ता है. ऐसे में स्थानीय विधायक लगातार इस मुद्दे को लेकर संघर्षशील रहे. बहरहाल अब सबकी नजरें मंत्री के दौरे पर टिकी है और देखना लाजमी होगा कि निरीक्षण के बाद जल संसाधन मंत्री क्या कुछ कदम उठाते हैं. इधर मंत्री के दौरे की तैयारी में गोगरी एसडीओ अमन कुमार सुमन व बीडीओ अखिलेश कुमार जुट गए हैं. मामले पर बीडीओ अखिलेश कुमार ने बताया कि श्रीकृष्ण इंटर उच्च विद्यालय नयागांव के मैदान में हेलीपैड का निर्माण किया जा रहा है.

Check Also

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

एक झपकी लगी और उजड़ गई दुनिया, किसी घर का बुझा चिराग तो किसी का उजड़ा सुहाग

error: Content is protected !!