Breaking News

परबत्ता बाजार में निर्मित 34 स्टॉलों का फिर से होगा बंदोबस्ती

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के परबत्ता
प्रखंड मुख्यालय में जिला परिषद योजना से निर्मित सभी 34 स्टॉलों का फिर से बंदोबस्ती होगा. साथ ही प्रखंड मुख्यालय के सामने खाली पड़ी जमीन पर नये तरीके से स्टॉल निर्माण की प्रक्रिया जल्द आरंभ होगा. यह जानकारी सोमवार को स्टॉल का निरीक्षण करने पहुंचे एडीएम राशिद आलम ने दिया. वहीं पदाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में स्टाल के माध्यम से जीविका चला रहे लोगों को बंदोबस्ती के दौरान प्राथमिकता दी जाएगी. जबकि सड़क के दूसरी ओर खाली पड़े सरकारी जमीन पर भी नए तरीके से भव्य स्टॉल का निर्माण किया जाएगा और इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया शुरू किए जाने का निर्देश अंचल अधिकारी को दिया गया है. मौके पर उन्होंने बताया कि दुकानदारों की कुछ समस्याएं भी सामने आई है, जिसे जल्द दूर किया जाएगा.

बता दें की स्थानीय दुकानदारों ने स्टॉल के जर्जरता की तरफ पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया था. साथ ही पेयजल एवं शौचालय निर्माण की मांग भी रखी गई. जिसको लेकर पदाधिकारी ने जल्द ही समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया. मौके पर प्रभारी अंचल अधिकारी चंदन कुमार सहित दर्जनों दुकानदार मौजूद थे.

बताया जाता है कि 90 के दशक में जिला परिषद की योजना से इन सभी स्टॉलों का निर्माण किया गया था और कई वर्षों तक स्टाल में ताला लटके रहने के बाद जीविका समूह के नाम से इन सभी स्टॉल का वितरण किया गया. हालांकि समय बीतने के साथ में इनमें से कुछ आवंटन धारियों ने स्टॉल को किराए पर लगा दिया है. पदाधिकारियों के द्वारा नई तरीके से बंदोबस्ती कराए जाने की घोषणा के बाद दुकानदारों के बीच हलचल मच गई है.

Check Also

दिल्ली नगर निगम के पार्षद पहुंचे अपने पैतृक गांव, किया गया भव्य स्वागत

दिल्ली नगर निगम के पार्षद पहुंचे अपने पैतृक गांव, किया गया भव्य स्वागत

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: