Breaking News

एसपी की बड़ी कार्रवाई, चित्रगुप्तनगर थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड




लाइव खगड़िया : 14.60  लाख की राशि गबन का आरोप के मामले में प्रारंभिक जांच के आधार पर पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिले के चित्रगुप्तनगर थाना प्रभारी सुबोध पंडित सहित तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. हलांकि मामले का अनुसंधान जारी है. लेकिन प्रारंभिक जांच में जो तस्वीर उभर कर सामने आई है वो पुलिस महकमे के लिए अच्छी नहीं है.

सोमवार की शाम मीडिया को मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि सीसीटीवी में दिख रहे बोरी के आकार व आकृति के आधार पर किये गये आंकलन एवं जब्ती सूची में अंतर प्रतित होता है. ऐसे में माना जा सकता है कि कहीं ना कहीं कुछ गड़बड़ी हुई है. शक के आधार पर थानाध्यक्ष एवं दो टाइगर मोबाइल को निलंबित कर दिया गया है और अनुसंधान जारी है. वहीं एसपी ने बताया कि टाइगर मोबाइल रंजीत कुमार के चित्रगुप्तनगर थाना परिसर स्थित उनके आवास सहित बेगूसराय जिला के उनके घर की तालाशी पुलिस के द्वारा ली गई और इस क्रम में पुलिस ने करीब 1 लाख 19 हजार की राशि जब्त किया है. साथ ही उन्होंने बताया कि मामले की अनुसंधान पूरी होने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी. 

उल्लेखनीय है कि जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मथार के जंगली टोला निवासी गौरव कुमार के द्वारा शनिवार को एसपी को आवेदन देकर चित्रगुप्तनगर के थानाध्यक्ष पर 14.60 लाख रूपये गायब करने और रूपयों वाली बोरी से शराब बरामद होने का मामला दर्ज कर सहयोगी राजा कुमार को जेल भेज देने का आरोप लगाया गया था. साथ ही टाइगर मोबाइल पर भी मिलीभगत का आरोप लगाया गया. शिकायत मिलते ही पुलिस अधीक्षक ने उसी दिन देर शाम चित्रगुप्तनगर थाना पहुंचकर खुद मामले की पड़ताल किया. साथ ही एसडीपीओ आलोक रंजन एवं सदर सीआई बासुकीनाथ को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया था. अनुसंधान के दौरान मिली प्रारंभिक तथ्यों के आधार पर सोमवार को पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्ष सहित दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. जबकि मामले की जांच पड़ताल जारी है.

Check Also

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

error: Content is protected !!