Breaking News

…और चार घंटे की मेहनत से कोरेनटाइन सेंटर को कर दिया चकाचक




लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : वैश्विक कोरोना महामारी के बीच बनाये गये कोरेनटाइन सेंटरों की व्यवस्था को लेकर कई सवाल उठते रहे हैं. भले ही व्यवस्थाओं को लेकर सरकार व प्रशासन का अपना-अपना दावा रहा हो. लेकिन यह भी एक सच्चाई है कि यदि सबकुछ सही रहता तो किसी सामाजिक कार्यकर्ता को ऐसे सेंटर के साफ-सफाई लिए खुद झाड़ू उठाने की शायद नौबत नहीं आती. 

जिले के परबत्ता प्रखंड के माधवपुर निवासी सामाजिक कार्यकर्ता लाल रतन विगत दिनों माधवपुर पंचायत के मुरादपुर, बिष्णुपुर, माधवपुर गांव में  घूम-घूम कर सेनेटराइज का काम कर चुके हैं. फिलहाल ग्रामीणों को कोरोना को लेकर जागरूक कर रहे हैं. साथ ही लोगों को प्रधानमंत्री राहत कोष में दान देने हेतु प्रेरित भी कर रहे हैं. बताया जाता है कि अबतक वो 15,001 रूपये की राशि जमा करा चुके हैं. 


स्वच्छता व जागरूकता अभियान के तहत सामाजिक कार्यकर्ता लाल रतन गुरूवार को जब माधवपुर गांव के दुरन सिंह उत्क्रमित विद्यालय में बनाये गये कोरेनटाइन सेंटर पहुंचे तो वहां की गंदगी देख उन्हें रहा नहीं गया. फिर क्या था उन्होंने अकेले चार घंटे तक कड़ी मेहनत कर विद्यालय के कमरा सहित शौचालय तक की सफाई कर चकाचक कर दिया. बताया जाता है कि अन्य प्रदेश से आने वाले पंचायत के मजदूरों को इस सेंटर में कोरेनटाइन किया जाना है. बहरहाल सूरत से लौटे दो मजदूर सेंटर में रह रहे हैं.

Check Also

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

नगर पंचायत के विकास कार्यों के लिए 1 अरब 15 करोड़ का बजट

error: Content is protected !!