Breaking News

ABVP द्वारा ‘एक दीया शहीदों के नाम’ कार्यक्रम का आयोजन



लाइव खगड़िया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा पुलवामा के शहीदों की याद में शुक्रवार को स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर में ‘एक दीया शहीदों के नाम’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं शहीदों की याद में बड़ी संख्या में दीप जलाये गये. 

कार्यक्रम का उद्घाटन सरस्वती विद्या मंदिर के प्राचार्य शिव कुमार सिंह, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व प्रदेश मंत्री भरत सिंह जोशी, परिषद के जिला संयोजक कुमार सानू ने संयुक्त रूप से भारत माता के तैल्यचित्र के सामने दीप प्रज्वलित तथा पुष्प अर्पित कर किया. कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा वीर रस की कविता प्रस्तुत की गई. वहीं भारत माता की जयकारे से स्कूल परिसर गूंज उठा था.

मौके पर प्राचार्य शिव कुमार सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि शहीदों की शहादत से प्रेरणा लेकर राष्ट्र की रक्षा तथा राष्ट्र को पुनः विश्व गुरु बनाने के लिए प्रण लेने की आवश्यकता है. वहीं विद्यार्थी परिषद के भरत सिंह जोशी ने कहा कि आज का दिन इतिहास का काला दिन है, इस दिन देश ने दुश्मन के एक कायराना हमले में अपने वीर जवानों को खोया था. जबकि कुमार शानू ने कहा कि यह दिन भारत के लिए शौर्य का दिन है. साथ ही दु:ख भी है कि इस दिन देश ने अपने वीर जवानों खोया है. पाकिस्तान के इस कायराना हरकत को इतिहास के पन्नों में काले अक्षरों से लिखा जाएगा. 

मौके पर परिषद के पूर्व कार्यकर्ता सन्नी हिम्बान, विभाग संयोजक पप्पू पांडे, जिला कार्यसमिति सदस्य कृष्णकांत पोद्दार, कॉलेज अध्यक्ष सन्नी शर्मा, चंदन कुमार, सोशल मीडिया प्रभारी अभिजीत कुमार सहित विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाएं व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.


Check Also

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

error: Content is protected !!