Breaking News

बिहार राज्य जूनियर हॉकी प्रतियोगिता शूरू, खगड़िया ने सहरसा को 5-0 से धोया

लाइव खगड़िया : जिले के कोशी कॉलेज के मैदान में आयोजित हो रहे 10वीं बिहार राज्य जूनियर महिला/पुरुष हॉकी प्रतियोगिता का उद्घाटन रविवार को उपविकास आयुक्त रामनिरंजन सिंह, सदर अनुमंडल पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, जिला हॉकी संघ के अध्यक्ष राज कुमार फोगला, हेमा भारती, नागेंद्र सिंह त्यागी, रंजीतकान्त वर्मा, डॉ जैनेन्द्र नाहर, नितीन चौधरी के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया. उद्घाटन समारोह पर संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रामनिरंजन सिंह ने कहा कि यह गर्व की बात है कि जिले में राज्यस्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है और ऐसे आयोजनों से निश्चय ही जिले में हॉकी को और भी बढ़ावा मिलेगा.  वही एसडीओ धर्मेंद्र कुमार ने अपने संबोधन के दौरान जिले में हॉकी का मैदान बनाने के संदर्भ में सरकार को लिखे जाने की बात कहीं. ताकि यहां खिलाड़ियों को और भी बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके.

उद्घाटन समारोह में बिहार से आये हुए खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया गया. जिसके उपरांत डीडीसी को हॉकी संघ के अध्यक्ष राज कुमार फोगला ने पुष्पगुच्छ तथा शॉल भेंट कर सम्मान व्यक्त किया. वहीं एसडीओ को नागेन्द्र सिंह त्यागी ने पुष्पगुच्छ तथा मोमेंटो प्रदान कर स्वागत किया. कार्यक्रम में उद्घोषक की भूमिका विप्लव रणधीर ने निभाई. इस अवसर पर हॉकी संघ के प्रदेश संयोजक रवि रोशन भी मौजूद थे. जबकि प्रतियोगिता में तकनीकी पदाधिकारी के रूप में अमर भारती (पूर्णिया), राजीव कुमार (वैशाली), राजा सिंह, बिट्टू सिंह (पटना) भूमिका निभा रहे हैं. जबकि राकेश कुमार, विक्की कुमार, अभिषेक फोगला, छोटू कुमार, कृष्णा कुमार, रणधीर कुमार, गौरव कुमार व निहाल निखिल सहयोगी के रूप में कार्य कर रहे हैं.




प्रतियोगिता का प्रथम मैच महिला वर्ग के सिवान बनाम भोजपुर के बीच खेला गया. जिसमें 4 क्वार्टर के निर्धारित 60 मिनट में 5-5 की बराबरी पर खेल खत्म हुआ. ऐसे में पेनाल्टीशूट आउट से मुकाबले का परिणाम सामने आया. जबकि दूसरा मैच पुरुष वर्ग के सहरसा बनाम भोजपुर के बीच खेला गया. जिसमें भोजपुर ने सहरसा को 4-0 से पराजित किया. इस मैच में बेस्ट प्लेयर काअवार्ड सहरसा के जर्सी नंबर 4 के नीतीश कुमार को दिया गया.

वहीं प्रतियोगिता का तीसरा मैच महिला वर्ग के खगड़िया और सहरसा के बीच खेला गया. जिसमें खगड़िया की टीम ने सहरसा को 5-0 से पराजित किया. इस मैच के बेस्ट प्लेयर का अवार्ड खगड़िया के जर्सी नंबर 2 के नवनीत कौर को दिया गया. समाचार संप्रेषण के वक्त तक प्रतियोगिता का चौथा मैच पुरुष वर्ग के बक्सर और सिवान के बीच खेला जा रहा था. इस मैच के मुख्य अतिथि के रूप में जदयू खेल प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रभाकर चौधरी उर्फ मंटुन चौधरी, मनीष चौधरी, प्रकाश राम मौके पर बने हुए थे.


Check Also

ऐतिहासिक पल : परबत्ता में आईटीआई कॉलेज का उद्धाटन

ऐतिहासिक पल : परबत्ता में आईटीआई कॉलेज का उद्धाटन

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: