Breaking News

कश्मीर से धारा 370 हटाने पर जश्न,उड़े अबीर-गुलाल,बांटी गई मिठाईयां




लाइव खगड़िया : जम्मू-कश्मीर से धारा 370 व 35A हटाये जाने की खबरों के बाद मामले पर जिले से भी लगातार प्रतिक्रिया आने का सिलसिला जारी है. इस कड़ी में विभिन्न राजनीतिक व गैर-राजनीतिक संगठनों के नेताओं ने केन्द्र सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए खुशी जाहिर की है. जबकि कुछ ने केन्द्र सरकार के इस फैसले पर आलोचना भी व्यक्त किया है.

भाजपा नेताओं ने बताया एतिहासिक, उड़े रंग-गुलाल, बांटी गई मिठाईयां

जिला के सदर प्रखंड के माड़र गांव में भाजपा नेता मनीष कुमार राय (गुड्डू) एवं जिला मंत्री संजीत कुमार साह के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने शहीद प्रभु नारायण पार्क में सरकार के फैसले पर जश्न मनाया गया. वहीं भाजपा नेताओं ने इस फैसले को एतिहासिक बताते हुए कहा कि हर भारतीय को बहुत दिनों से इसका इंतजार था. जो एनडीए के नरेंद्र मोदी की सरकार में खत्म हुआ. इस धारा के हटने से जम्मू-कश्मीर के सहित पूरे भारत में एक नए युग की शुरू होगी.

मौके पर जिला उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, पर्यावरण मंच के जिला संयोजक मनोज कुमार शर्मा, विलास चौधरी उर्फ महादेव, नागो पासवान, श्रीकांत मंडल, राजकुमार मंडल, अंबिका सिंह, बुद्धन शर्मा ,अमित कुमार सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे. वहीं रंग-गुलाल उड़ाकर एवं एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाकर जश्न मनाया गया.

वैश्य जागृति मंच ने बांटी मिठाईयां

वैश्‍य जागृति मंच के संयोजक नितिन कुमार चुन्नू के नेतृत्व में धारा 370  एवं 35A को खत्म करने पर खुशी का इजहार मिठाई बांटकर किया गया. एक होटल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नितिन कुमार चुन्नू ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में आज एक नया अध्याय जुड़ गया है. जिस धारा 370 की वजह से आतंकवाद को बढ़ावा मिल रहा था. उसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,गृह मंत्री अमित शाह की इच्छाशक्ति ने समाप्त कर दिया है.

वहीं धर्मेंद्र शास्त्री क्रांतिकारी ने कहा कि धारा 370 को हटाना उन तमाम शहीद सेनाओं का सम्मान देने के जैसा है जिन्होंने तिरंगे को आन-बान व शान के लिए अपने प्राणों को न्योछावर कर दिया. जबकि कुलदीप आनंद ने कहा कि बलिदानी श्यामा प्रसाद मुखर्जी को आज सच्ची श्रद्धांजलि मिली है. मौके पर संजीव सैनी, राज कमल दिवाकर, अभिषेक भगत, कन्हैया साहू, गौतम कुमार, नरेश, नंदकिशोर पोद्दार , संजीव पोद्दार आदि उपस्थित थे.




नशा मुक्त भारत ने किया केन्द्र सरकार के फैसले की सराहना

नशामुक्त भारत के मानसी स्थित प्रधान कार्यालय में संस्थापक प्रेम कुमार यशवंत के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के द्वारा कश्मीर से धारा 370 एवं 35A हटाने पर मिठाईयां खिलाकर खुशी का इजहार किया गया. वहीं प्रेम कुमार ने कहा कि अब देश के अन्य राज्यों के लोग भी कश्मीर में अपनाआशियाना बनाकर जीवन यापन कर सकते हैं. साथ ही इस धारा के समाप्त होने से वहां भयाक्रांत का माहौल भी समाप्त होगा और साथ ही जम्मू-कश्मीर का भी विकास होगा.

जबकि युवा शक्ति के कार्यकारी जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू ने केंद्र सरकार के फैसले को एक साहसी कदम बताते हुए इसकी सराहना की और कहा अब कश्मीर में अलग झंडा नहीं बल्कि तिरंगा ही फहराया जाएगा. साथ ही साथ जम्मू-कश्मीर में स्थानीय लोगों की दोहरी नागरिकता समाप्त हो जायेगी. वहीं ग्राम स्वराज्य संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार ने कहा कि भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाये जाने पर हर देशवासी आज इस कदम की सराहना कर रहा है. मौके पर शिक्षाविद मुरलीधर साह, अमित कुमार, शंकर साह, अनुज कुमार, नशामुक्त भारत के बाल कार्यकर्ता केशव कुमार यशवंत, माधव कुमार यशवंत आदि मौजूद थे.

गोगरी में भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा विजयी जुलूस

जिले के गोगरी प्रखंड के गोगरी जमालपुर बाजार में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सह पार्टी के पूर्व प्रत्याशी रामानुज चौधरी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया और विजयी जुलूस निकालकर खुशियों का इजहार किया.

मौके पर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष अरुण कुमार शर्मा, पूर्व महामंत्री विनोद कुमार झा, नगर अध्यक्ष विपिन कुमार निषाद, रंजीत मालाकार, अरविंद सिंह, कुंदन सिंह, विकास कुमार, गोपाल झा, विनय सिंह, गोपाल शर्मा, अमर कुमार सिन्हा, डोमी पासवान, मुकेश जयसवाल राजेश कुमार सिंह सहित भाजपा के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

जदयू विधायक पूनम देवी यादव पार्टी के स्टैंड के साथ

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जदयू की खगड़िया विधायक पूनम देवी यादव ने कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि किसी भी विवादास्पद मुद्दे की तरह इस मामले पर भी जदयू का स्टैंड वही है जो कि पहले रहा था. केंद्र सरकार को तमाम पार्टियों को विश्वास में लेकर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने जैसा महत्वपूर्ण फैसला लिया जाना चाहिए था.



Check Also

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

इमरजेंसी में 112 नंबर डायल करते ही तुरंत पहुंच जायेगी रेस्पांस टीम

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: