Breaking News

अल्पसंख्यक रोजगार ऋण के लिए काउंसिलिंग 20 से 22 जून तक




लाइव खगड़िया : मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजना के तहत अल्पसंख्यकों को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से त्रृण मुहैया कराया जाना है. बिहार सरकार की इस योजना के मद्देनजर जिलाधिकारी अनिरूद्ध कुमार ने जिले के पदाधिकारियों को निर्देशित किया है. उल्लेखनीय है कि इस योजना के तहत अल्पसंख्यक समुदाय के बेरोजगारों को 5 लाख रूपये तक का ऋण देने का प्रावधान है. ताकि वे खुद का रोजगार कर स्वालंबी बन सके.




इस संदर्भ में प्रभारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी चंदन कुमार ने बताया है कि ऋण के लिए जिला स्तर पर उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में 20 से 22 जून को 11 बजे पूर्वाह्न से साक्षात्कार लिया जायेगा. इस साक्षात्कार के आधार पर जिला स्तर पर योग्य एवं पात्रता रखने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर राज्य स्तर पर ऋण की अनुशंसा करेगी.

वहीं उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजना के अंतर्गत वर्ष 2017-18 के आवेदकों का जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में काउंसलिंग होगा. इस कड़ी में प्राप्ति क्रमांक 1 से 75 तक का 20 जून, क्रमांक 76 से 94 तक का 21 जून एवं क्रमांक 95 से 169 तक का 22 जून को 11 बजे पूर्वाह्न में काउंसिलिंग निर्धारित किया गया है. गौरतलब है कि वित्तीय वर्ष 2017-18 में 169 अभ्यर्थियों के द्वारा ऋण के लिए आवेदन दिया गया था.

यह भी पढ़ें :

संगीत का यह साधक कभी माथे पर साज लेकर मीलों चला करते थे पैदल



Check Also

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

शांति, सत्य और करुणा के संदेशवाहक थे महात्मा बुद्ध

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: