Breaking News
Oplus_0

पसराहा में बन रहा साइलो स्टोरेज, किसानों को होगी सुविधा

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : भारतीय खाद्य निगम निजी क्षेत्र की भागीदारी से साइलो स्टोरेज का निर्माण करा रहा है. जिसमें बिना बोरी के अनाज का भंडारण किया जाएगा. एफसीआइ और अडानी ग्रुप के बीच हुए अनुबंध के तहत साइलो का निर्माण किया जा रहा है. यह प्रोजेक्ट प्रदेश के अन्य जिलों में भी चल रहा है. जिसके लिए जगह एफसीआइ उपलब्ध कराएगा और‌ अडानी ग्रुप पर साइलो के निर्माण व संचालन की जिम्मेदारी होगी.जबकि स्वामित्व एफसीआइ का रहेगा.

जिले के परबत्ता विधान सभा क्षेत्र के पसराहा में आधुनिक अनाज भंडारण के व्यवस्था वाले साइलो गोदाम बन रहा है. जो पचास हजार मिट्रिक टन अनाज भंडारण की क्षमता वाला होगा. गोदाम का निर्माण लगभग 100 करोड़ से भी अधिक राशि से हो रहा है. जिसे वर्ष 2024 के अंत तक पूरा करना है.

इधर विधायक डॉ संजीव कुमार ने कार्य निरीक्षण के पश्चात कहा कि गोदाम के निर्माण हो जाने से पचास हजार मिट्रिक टन अनाज भंडारण किया जा सकता है. साथ ही उन्होंने बताया कि किसान अपने उत्पादित अनाज को रखरखाव के अभाव से सस्ते दाम में बेचने को मजबूर हो जाते थे. लेकिन किसानों को साइलो गोदाम बन जाने से इस समस्या से निजात मिलने की उम्मीद है.

Check Also

आग में झुलसने से महिला की दर्दनाक मौत

आग में झुलसने से महिला की दर्दनाक मौत

error: Content is protected !!