Breaking News

खगड़िया : LJP(R) ने लगाई जीत की हैट्रिक, 1.61 लाख से ज्यादा वोटों से जीते राजेश वर्मा

लाइव खगड़िया : खगड़िया लोकसभा क्षेत्र पर लोजपा (रा) ने अपना कब्जा बरकरार रखा है और इस बार एक नये चेहरे के साथ पार्टी ने यहां से लगातार तीसरी जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाई है. 2024 के चुनाव में एनडीए समर्थित लोजपा (रा) प्रत्याशी राजेश वर्मा ने 1 लाख 61 हजार 131 मतों के बड़े अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी इंडिया गठबंधन समर्थित सीपीएम उम्मीदवार संजय कुमार को मात दे दी है. राजेश वर्मा को 5 लाख 38 हजार 657 मत मिले हैं. जबकि सीपीएम प्रत्याशी संजय कुमार 3 लाख 77 हजार 526 मत प्राप्त किया है. इस बार के चुनाव परिणाम का आश्चर्यजनक पहलू यह भी रहा है कि 12 प्रत्याशियों के बीच नोटा तीसरे स्थान पर रहा है. कुल 31111 मतदाताओं ने नोटा पर बटन दबाया है. जिसे भविष्य की चुनावी राजनीति के लिए एक संकेत के तौर पर भी देखा जाने लगा है.

मिली जानकारी के अनुसार निर्दलीय प्रत्याशी रूपम देवी ने 27 हजार 395 मत एवं सोनू कुमार को 24 हजार 483 मत प्राप्त किया है. जबकि राष्ट्रीय जन कल्याण पार्टी सेकुलर के उम्मीदवार पिंकेश कुमार को 19 हजार 483 मत मिला है. बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार डॉ रवि कुमार को 14 हजार 053 मत एवं राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी के प्रत्याशी अजय कुमार को 8310 मत प्राप्त किया है. निर्दलीय प्रत्याशी प्रियदर्शी दिनकर ने 7904 मत एवं दीनानाथ चंद्रवंशी को 6162 मत हासिल किया है. आम जनता पार्टी राष्ट्रीय के उम्मीदवार चंद्र किशोर ठाकुर को 2849 मत मिला है. जबकि आदर्श मिथिला पार्टी के प्रत्याशी आसिफ इमाम को 2443 एवं हिन्दुस्तानी पिपुल्स पार्टी के प्रत्याशी कंचनमाला को 1506 मत प्राप्त किया है.

इधर लोजपा (रा) प्रत्याशी राजेश वर्मा ने चुनाव में अपनी जीत के बाद पार्टी के‌ राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के प्रति आभार व्यक्त किया है. साथ ही उन्होंने असीम स्नेह, विश्वास और आशीर्वाद के साथ विराट जनादेश देने के लिए लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि वे लोगों का विश्वास कभी टूटने नहीं देंगे. राजेश वर्मा ने एनडीए के सभी समर्पित पदाधिकारीयों जनप्रतिनिधियों व कार्यकर्ताओं के प्रति भी आभार व्यक्त किया है.

Check Also

NDA समर्थित लोजपा (रा) प्रत्याशी के समर्थक चला रहे जनसंपर्क अभियान

NDA समर्थित लोजपा (रा) प्रत्याशी के समर्थक चला रहे जनसंपर्क अभियान

error: Content is protected !!