Breaking News

राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले ‘केशव’ को किया गया सम्मानित

लाइव खगड़िया : राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने पर जिले के मानसी प्रखंड के खुटिया गांव निवासी प्रेम कुमार यशवंत के पुत्र केशव कुमार यशवंत को सम्मानित किया गया. इस क्रम में युवा शक्ति के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी, पूर्व प्राचार्य डाॅ.उमेश प्रसाद सिंह, सेवानिवृत्त डीएसपी नंदकिशोर प्रसाद, जाप के जिलाध्यक्ष कृष्णानंद यादव, जदयू नेता हीरानंद सिंह और जन अधिकार युवा परिषद के जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू उनके आवास पर पहुंचे और केशव का हौसलाफजाई किया.

बताया जाता है कि बीते दिन पूर्णियां में आयोजित राज्य स्तरीय अंडर 17 शतरंज प्रतियोगिता में केशव कुमार यशवंत 5वें स्थान पर रह नेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के हकदार बने. मिली जानकारी के अनुसार आगामी एक मई से दस मई तक पंजाब के जालंधर में होने वाले नेशनल शतरंज प्रतियोगिता में केशव बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे.

मौके पर युवा शक्ति के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने केशव के पिता प्रेम कुमार यशवंत को बधाई देते हुए कहा कि बच्चे के लिए की गई उनकी मेहनत खगड़िया के लिए प्रेरणास्रोत है. साथ ही उन्होंने कहा कि खगड़िया की धरती पर प्रतिभाओं की कमी नहीं है और जिस भी अभिभावक ने अपने बच्चे के प्रतिभा को निखारा है उनका बच्चा प्रखंड, जिला, राज्य और देश स्तर तक अपनी प्रतिभा का डंका बजाया है. वहीं सेवानिवृत्त डीएसपी नंदकिशोर प्रसाद और पूर्व प्राचार्य डाॅ उमेश प्रसाद सिंह ने कहा कि केशव बचपन से ही अपने पिता के मार्गदर्शन में शतरंज में बेहतर प्रदर्शन करते आ रहा हैं. जबकि जाप के जिलाध्यक्ष कृष्णानंद यादव ने कहा कि नशामुक्त भारत के संस्थापक प्रेम कुमार यशवंत के बड़े पुत्र केशव कुमार यशवंत के साथ-साथ उनके छोटे पुत्र माधव कुमार यशवंत भी शतरंज के माहिर खिलाड़ी हैं. वहीं जदयू नेता हीरानंद सिंह और जन अधिकार युवा परिषद के जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू ने कहा कि शतरंज एक दिमाग वाला खेल है और केशव-माधव शतरंज के क्षेत्र में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने केशव-माधव के स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए उन्हें आगे बढ़ने की शुभकामना दी.

Check Also

सरस्वती पूजा के अवसर पर राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

सरस्वती पूजा के अवसर पर राज्य स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

error: Content is protected !!