Breaking News

कार्यशाला का आयोजन, कठपुतली कला को लुप्त होने से बचाने का प्रयास

लाइव खगड़िया : राष्ट्रीय विज्ञान एवं प्रौधोगिकी संचार परिषद नई दिल्ली एवं राइट्स कलेक्टिव द्वारा आयोजित सामाजिक बदलाव की पहल उमंग कार्यक्रम के तहत आयोजित कार्यशाला बुधवार को चौथे दिन संपन्न हो गया. जिले के मानसी के रामजानकी ठाकुरबाड़ी सह विवाह भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभागियों के बीच अतिथियों के द्वारा प्रमाण पत्र व किट वितरित किया गया.

समापन सत्र के पूर्व प्रतिभागियों ने कठपुतली बनाने, स्क्रिप्ट लेखन एवं संवाद प्रस्तुतिकरण की गतिविधियों को पूरा किया. प्रतिभागियों ने कार्यशाला के अंतिम दिन गतिविधियों की संक्षिप्त प्रस्तुति दी एवं प्रश्नोत्तर सत्र में अपनी जिज्ञासाओं को शांत किया. समापन सत्र में मुख्य अतिथि शिक्षक विशंभर जी, विकास कुमार, नशा मुक्त भारत के प्रेम कुमार यशवंत, कार्यक्रम संरक्षक आशुतोष पोद्दार, पूर्व प्राचार्य ओम प्रकाश यादव ने बच्चों के बीच प्रमाण पत्रों का वितरण किया.

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद टॉपर कीर्ति भारती, मधु भारती व आयुषी नंदन ने लोककला को फिर से जीवंत बनाने के लिए राइट्स कलेक्टिव को बधाई दी. समापन सत्र का मंच संचालन मनीष एवं धन्यवाद ज्ञापन विवेक द्वारा किया गया. कार्यशाला के संचालन में रवि, विवेक, अमलेश, शम्भू शरण, ज्ञानेश नन्दन, अमित कुमार पंकज कुमार आदि ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. वहीं आयोजकों ने बताया कि कार्यशाला में भाग लेने वाले बच्चों के द्वारा आउटरीच गतिविधि के तहत विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर कठपुतली का मंचन भी किया जाएगा.

Check Also

फायरिंग की घटना से बाजार में मची अफरातफरी, गोली लगने से एक जख्मी

फायरिंग की घटना से बाजार में मची अफरातफरी, गोली लगने से एक जख्मी

error: Content is protected !!