Breaking News

शहीद दिवस पर जाप नेताओं ने दी भगत सिंह, सुखदेव-राजगुरु को श्रद्धांजलि

लाइव खगड़िया : शहर के महात्मा गांधी मार्ग स्थित जन अधिकार पार्टी (लो.) के जिला कार्यालय में शहीद दिवस के अवसर पर अमर शहीद भगत सिंह, शहीद सुखदेव, शहीद राजगुरु के शहादत दिवस और स्वतंत्रता संग्राम के नायक महान राजनेता राम मनोहर लोहिया की जयंती पर जाप नेताओं के द्वारा पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जन अधिकार युवा परिषद के जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू तथा संचालन युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष मिथुन कुमार शर्मा ने किया.

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में युवा शक्ति के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी उपस्थित थे. वहीं उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु ने देश को आजादी दिलाने के लिए अंग्रेजों से लोहा लिया और देश की आजादी की लड़ाई में शहीद हो गए. उनके सर्वोच्च बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा. साथ ही उन्होंने शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके पद चिन्हों पर चलने का आह्वान किया. मौके पर उन्होंने राम मनोहर लोहिया के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि देश की राजनीति में स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान और स्वतंत्रता के बाद ऐसे कई नेता हुए जिन्होंने अपने दम पर शासन का रुख बदल दिया. उसमें से राम मनोहर लोहिया प्रमुख थे. अगर जयप्रकाश नारायण ने देश की राजनिति को स्वतंत्रता के बाद बदला तो वहीं राम मनोहर लोहिया ने देश की राजनिति में भावी बदलाव की बयार आजादी से पहले ही ला दी थी.

मौके पर उपस्थित वरिष्ठ पत्रकार चंद्रशेखरम ने कहा कि भारत में शहीदों के सम्मान और देश के लिए दिए गए उनके बलिदान को याद करने के लिए हर साल शहीद दिवस मनाया जाता है. इस दिवस पर भारत के गौरव, शान और आजादी के लिए लड़ने वाले भगत सिंह और उनके साथी राजगुरु, सुखदेव को श्रद्धांजलि दी जाती है. शहीद दिवस देश के लिए बहुत खास और भावुक दिन होता है. 23 मार्च को भारत के सपूतों शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु ने देश के लिए हंसते-हंसते फांसी की सजा को गले लगा लिया था. उनकी शहादत को देश का हर नागरिक सच्चे दिल से सलाम करता है. वहीं जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश सचिव निलेश कुमार यादव ने कहा कि आज के वर्तमान परिवेश में भी सामाजवादी विचारक राम मनोहर लोहिया के आदर्श को अपनाने की आवश्यकता है. जबकि जन अधिकार युवा परिषद के जिलाध्यक्ष अभय कुमार गुड्डू ने कहा कि डाॅ.राम मनोहर लोहिया एक प्रखर बुद्धिजीवी और गहन विचारक थे. जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में और बाद में भी एक समर्पित राजनेता के साथ-साथ एक संसद सदस्य के रूप में भी अत्यधिक योगदान दिया.

इस अवसर पर युवा शक्ति के जिलाध्यक्ष मिथुन कुमार शर्मा, कोषाध्यक्ष नीरज कुमार यादव, युवा शक्ति नेता शिवजी राम, अमित कुमार, रणवीर कुमार यादव आदि उपस्थित थे.

Check Also

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

error: Content is protected !!