Breaking News

एक लंबे अंतराल के बाद राजनीति में नई पारी के लिए तैयार ई. धर्मेन्द्र

लाइव खगड़िया : जिले के चर्चित सामाजिक कार्यकर्ता इंजीनियर धर्मेंद्र कुमार एक बार फिर राजनीतिक मैदान में धमक देने वाले हैं. हलांकि इस बार वे देश के एक बड़े राजनीतिक दल का दामन थामने वाले हैं. मिली जानकारी के अनुसार ई. धर्मेन्द्र 31 मार्च को भाजपा के प्रदेश कार्यालय पटना में पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे और इसकी तैयारी शुरू हो गई है.

उल्लेखनीय है कि जिले के अनशन गुरू के नाम से चर्चित चंद लोगों में एक नाम ई. धर्मेन्द्र का भी रहा है और विभिन्न मुद्दों को लेकर पूर्व में उनके द्वारा की गई अनशन खासा चर्चाओं में रहा था. उन्होंने वर्ष 2005, 2010, 2020 के चुनावों में खगड़िया विधान-सभा क्षेत्र से निर्दलिय प्रत्याशी के तौर पर अपना भाग्य आजमाया था. लेकिन राजनीति में फल-फूल रहे जाति व पार्टी की दीवार तोड़ने में वे असफल रहे और इन चुनावों में उन्हें सफलता नहीं मिल सकी. 2010 के चुनाव में ई. धर्मेन्द्र एक निर्दलिय उम्मीदवार के तौर पर 15237 मत प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे थे.

अपने पूर्व के राजनीतिक जीवन में इंजीनियर धर्मेंद्र कुमार कई राजनीतिक संगठनों से जुड़ चुके है. इस क्रम में वे आम आदमी पार्टी और फिर उपेन्द्र कुशवाहा के राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के महत्वपूर्ण पद पर रह अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं. लेकिन बाद के दिनों में वे राजनीतिक मंचों से दूर होते गए, हलांकि उनकी सामाजिक कार्यों में गतिविधियां जारी रही. बहरहाल एक लंबे अंतराल के बाद इंजीनियर धर्मेंद्र कुमार भाजपा से एक बार फिर अपने नये राजनीतिक सफर की शुरूआत करने वाले हैं. ऐसे में देखना दीगर होगा कि इस राजनीतिक सफर में वे किस मुकाम को हासिल करते हैं.

Check Also

लोगों का आशीर्वाद रहा तो खगड़िया लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी : डॉ संजीव

लोगों का आशीर्वाद रहा तो खगड़िया लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी : डॉ संजीव

error: Content is protected !!