Breaking News

पुण्यतिथि पर गांधी पार्क में बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण, दी गई श्रद्धांजलि

लाइव खगड़िया : शहर के बलुआही स्थित गांधी पार्क बापू नगर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर सोमवार को गांधी पार्क के अध्यक्ष महेश्वर सिंह, सचिव सह पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव, कोषाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद रणवीर कुमार, उपाध्यक्ष सदानंद सिंह और बापू मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक चन्द्रमणि मिश्र ने गांधी जी के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर माल्यार्पण किया. वहीं बापू का प्रिय भजन “रघुपति राघव राजा राम ” का स्मरण किया गया.

मौके पर पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने कहा कि गांधी जी ने आजादी की लड़ाई के साथ-साथ लोगों के बीच स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान चलाया था और कहा था कि गांव स्वच्छ रहेगा तो आमजन भी स्वस्थ रहेगें. साथ ही उन्होंने कहा कि मोहनदास करमचंद गांधी को उनके व्यक्तित्व, योगदान के लिए महात्मा गांधी व बापू जैसे नामों से संबोधित किया जाता है. वे सदैव सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलते रहे. देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद कराने के लिए सत्य और अहिंसा को ही अपनाया और जीत हासिल की. आज ‘अहिंसा परमो धर्म:’ का उनका संदेश दुनिया में मशहूर है.

वहीं पार्क के अध्यक्ष महेश्वर प्रसाद सिंह ने कहा कि आज पूरा देश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि मनाई जा रही है. 1948 में आज के दिन ही 30 जनवरी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. यही कारण है कि देशवासी आज के दिन को शहीद दिवस के तौर पर मनाते हैं. जबकि बापू मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक चन्द्रमणि मिश्र ने कहा कि सत्य और अहिंसा के मार्ग को अपनाने से देश को आजादी मिली. आजादी के आंदोलन के दौरान 1926 में महात्मा गांधी खगड़िया के बलुआही आये थे और आज उसी जगह पर उन्हीं के नाम पर बापू मध्य विद्यालय है.

मौके पर राजद नेता मनीष चौधरी, रौशन कुमार, आमिर खान, आयुष कुमार, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष मनोज चौधरी, कांग्रेस नेता फूलचंद यादव आदि मौजूद थे.

Check Also

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

विश्व हिंदू परिषद के द्वारा निकाली गई भव्य कलश शोभा यात्रा

error: Content is protected !!