Breaking News

नगर निकाय चुनाव : पिंक बूथ पर महिला सशक्तिकरण की दिखी झलक

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण के मतदान में रविवार को महिला मतदाताओं का उत्साह चरम पर रहा और पिंक बूथों पर महिला सशक्तिकरण की झलक दिखी. मतदान को लेकर खगड़िया नगर परिषद क्षेत्र में केएन क्लब व टाउन हॉल में पिंक मतदान केंद्र बनाया गया था. जबकि नगर परिषद गोगरी में एक महिला बूथ (पिंक बूथ) और एक आदर्श मतदान केंद्र बनाये गए थे. पिंक बूथ (मतदान केंद्र) पर सिर्फ महिला कर्मचारियों की ही ड्यूटी थी और वहां सिर्फ महिला मतदाताओं ने ही मतदान किया. इन बूथों की सुरक्षा का जिम्मा भी आधी आबादी के ही कंधे पर थी.

मतदान के दौरान जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने पिंक बूथों एवं आदर्श मतदान केंद्र का भी निरीक्षण किया. गोगरी के मध्य विद्यालय उसरी में बूथ संख्या-19/1 और 19/2 में पिंक बूथ बनाया गया था. जबकि परबत्ता नगर पंचायत के इंटर विद्यालय कन्हैयाचक में आदर्श एवं पिंक मतदान केंद्र बनाया गया था. गोगरी एसडीओ अमन कुमार सुमन ने बताया कि महिला बूथ के सभी कर्मचारी व सुरक्षा कर्मी महिलाएं ही थी और इन बूथों पर महिलाओं ने बेहिचक मतदान किया.

एसडीओ अमन कुमार सुमन ने बताया कि मतदान प्रणाली को और अधिक महत्व देने के उद्देश्य से मतदाताओं के लिए मतदान के संपूर्ण अनुभव को आनंददायक एवं पुष्टिकारक बनाने के लिए आदर्श मतदान केंद्र एवं पिंक मतदान केंद्र बनाया गया था. भगवान इंटर उच्च विद्यालय स्थित आदर्श मतदान केंद्र पर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गयी थी. आदर्श मतदान केंद्रों और पिंक बूथों पर सेल्फी प्वाइंट बनाया गया था. वहीं पहली बार मताधिकार का प्रयोग करने वाले युवा इस क्षण को यादगार बनाने हेतु अपनी सेल्फी ले रहे थे.

Check Also

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी…

इंजीनियरिंग में पढ़ने के दौरान नीतीश देखा करते थे सिनेमा भी...

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: