Breaking News

बालू के अवैध खनन में लगे 8 ट्रैक्टर व दो जेसीबी जब्त

लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के परमानंदपुर ढाला के समीप गंडक नदी से अवैध उत्खनन की सूचना पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग गुरूवार को मौके पर पहुंचे. वहीं से अवैध खनन कार्य में लगे 8 ट्रैक्टर और 2 जेसीबी जब्त कर लिया गया है. साथ ही ओवर लोडेड बालू लदा एक ट्रक को भी जब्त किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष को गुप्त सूचना मिली थी कि परमानंदपुर ढाला के राष्ट्रीय उच्च मार्ग के समीप बूढ़ी गंडक नदी से अवैध बालू खनन किया जा रहा है. जिसके उपरांत जिलाधिकारी के निर्देश पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी अमित अनुराग खनन स्थल पर सुरक्षा गार्ड के साथ पहुंचे और अवैध कार्य में लगे कई वाहनों को जब्त कर लिया गया.

बताया जाता है कि लगभग 20 ट्रैक्टर और 2 जेसीबी के माध्यम से खनन का कार्य गुपचुप तरीके से कर रहे थे. लेकिन पुलिस बल की कमी के कारण कई वाहन चालक अपनी वाहन को लेकर भागने में सफल रहे. जबकि 8 ट्रैक्टर और 2 जेसीबी को जब्त कर लिया गया. जब्त सभी वाहनों को मुफस्सिल थाना के सुपुर्द कर दिया गया है. साथ ही अवैध खनन आरोप में पकड़े गए सभी वाहनों पर जिला खनन पदाधिकारी के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही थी.

उत्खनन स्थल से लौटने के दौरान सदर अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा एनएच 31 पर गुजर रहे कुछ ओवरलोडेड बालू लदे ट्रक को भी पकड़ा गया. इन वाहनों को भी मुफस्सिल थाना को सौंप दिया गया है.

इधर सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया है कि अवैध उत्खनन को लेकर सरकार से प्राप्त निर्देश को गंभीरता से लिया जा रहा है और सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई की जा रही है.

Check Also

खगड़िया जंक्शन पर लोहित एक्सप्रेस ट्रेन से दर्जनों बोतल विदेशी शराब बरामद

खगड़िया जंक्शन पर लोहित एक्सप्रेस ट्रेन से दर्जनों बोतल विदेशी शराब बरामद

error: Content is protected !!