Breaking News

लोक आस्था के महापर्व को लेकर छठ घाटों का लिया गया जायजा

लाइव खगड़िया (मनीष/मुकेश) : लोक आस्था का महापर्व छठ के मद्देनजर प्रशासनिक पदाधिकारियों के द्वारा शनिवार को जिले के विभिन्न छठ घाटों का जायजा लिया. इस क्रम में जिलाधिकारी डॉक्टर आलोक रंजन घोष एवं पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार ने एसडीआरएफ के इनफ्लैटेबल बोट से बूढ़ी गंडक नदी के किनारे स्थित विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया. उन्होंने संसारपुर घाट, सीढ़ी घाट, अघौरी घाट, परमानंदपुर घाट, बलुआही घाट आदि का भ्रमण किया एवं वहीं आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया. जिलाधिकारी ने घाटों की साफ-सफाई के अलावा घाटों के संपर्क मार्ग को दुरुस्त करने, घाटों पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था, छठ व्रतियों के लिए वस्त्र बदलने के लिए चेंजिंग रूम बनाने, खतरनाक घाटों के चिन्हित करते हुए बैरीकेडिंग करने जैसे निर्देश नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दिया. 

जिलाधिकारी ने नदियों में जल के स्तर को देखते हुए एसडीआरएफ की पर्याप्त टीमों की तैनाती करने एवं नदियों में गश्ती करने का भी निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने छठ के दौरान निजी नावों के परिचालन पर रोक लगाने एवं विधि व्यवस्था को बनाए रखने के लिए दंडाधिकारियों व पुलिस बल की प्रतिनियुक्त का निर्देश दिया. 

मौके पर अभिलाषा शर्मा, अपर समाहर्ता शत्रुंजय कुमार मिश्रा, सदर अनुमंडल पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, वरीय उप समाहर्ता चंदन कुमार, टेश लाल सिंह, विजय कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजीव कुमार गुप्ता, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारी, खगड़िया एवं नगर थाना प्रभारी उपस्थित थे.

उधर जिले के परबत्ता प्रखंड के अगुवानी गंगा घाट, सीढ़ी घाट नयागांव, रूपोहली गंगा घाट, भगवान गंगा घाट तेमथा, कुढ़ा घाट मड़ैया आदि छठ घाटों का भी पदाधिकारियों ने जायजा लिया. इस क्रम में गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन , एसडीपीओ मनोज कुमार अगुवानी गंगा घाट पहुंचे. वहीं ग्रामीणों ने पदाधिकारी को पानी घटने के साथ उत्पन्न हुई असुविधा पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए घाटों पर साफ सफाई, घाटों का समतलीकरण, पानी में बैरिकेडिंग की व्यवस्था किए जाने का मांग किया. साथ ही ग्रामीणों ने अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच मुख्यधारा में स्ट्रीमर चलाने की मांग की. लोगों के अनुरोध पर एसडीपीओ मनोज कुमार ने घाट संचालक को बुलाकर रविवार से मुख्यधारा में स्ट्रीमर सुविधा चालू कराने का निर्देश दिया. वहीं अनुमंडल पदाधिकारी ने अंचल अधिकारी अंशु प्रसून को घाट की सफाई एवं समतलीकरण का कार्य रविवार तक पूरा करने का निर्देश दिया. मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नवनीत कुमार, विकास कुमार, रोशन कुमार, गौतम कुमार सहित कई ग्रामीण मौजूद थे.


Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!