Breaking News

खगड़िया : इन मेधावियों ने चुनौतियों को पार कर नीट में पाई सफलता

लाइव खगड़िया (मनीष/मुकेश) : नीट की परीक्षा में जिले के कई मेधावियों ने सफलता हासिल की है. मिली जानकारी के अनुसार जिले के चर्चित सामाजिक कार्यकर्ता इंजीनियर धर्मेन्द्र कुमार के पुत्र अमिश कुमार ने नीट की परीक्षा में बाजी मारी है. उन्होंने ऑल इंडिया रैंक 7768 आया है. अमीश की सफलता पर उनके बड़े पापा डॉ स्वामी विवेकानंद सहित रीना कुमारी रूबी, शिक्षक दयानंद कुमार, डॉ  अमर सत्यम, भारती कुमारी आदि ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है. 

जिले के महेशखूंट के गोविंदपुर निवासी कैलाश प्रसाद यादव के पुत्र सुधाकर कुमार भी नीट की परीक्षा में सफल रहे हैं. उन्होंने ऑल इंडिया रैंक 11826 प्राप्त किया है. सुधाकर की सफलता पर उनके पापा व मां सहित चाचा एवं जीजा शशि कुमार सुमन ने शुभकाना व्यक्त किया है. साथ ही जिले के चौथम प्रखंड के बौरने स्थान निवासी किसान निरंजन प्रसाद सिंह व अनीता देवी के पुत्र चन्द्र रौशन कुमार ने भी नीट की परीक्षा में 10434 रैंक प्राप्त कर परिवार एवं गांव का नाम रौशन किया है. चन्द्र रौशन कुमार ने अपनी सफलता का श्रैय अपने बड़े भाई शिक्षक रवि रौशन कुमार व परिवार के अन्य सदस्यों को दिया है. बताया जाता है कि उनके पिता का यह सपना था कि चन्द्र रौशन डॉक्टर बन लोगों की सेवा करें. चन्द्र रौशन की सफलता पर बौरने गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है. 

जिले के गोगरी प्रखंड अंतर्गत मुश्कीपुर निवासी व वर्तमान में सदर अस्पताल भागलपुर में सुपरवाइजर पद पर कार्यरत नुर अली व सगुफ्ता यासमीन ‌की पुत्री सदाफ यासमीन ने नीट की परीक्षा में  7076 रैंक  प्राप्त कर परिवार व समाज को गौरवान्वित किया है. उन्होंने प्रथम प्रयास में ही सफलता अर्जित की है. बताया जाता है कि सदाफ यासमन बचपन से ही मेधावी छात्रा रही हैं. उल्लेखनीय है कि सदाफ यासमीन के बाबा डॉक्टर महताब अली जाने-माने निबंध लेखक थे. 
दूसरी तरफ जिले के परबत्ता प्रखंड के सियादतपुर अगुवानी पंचायत के डुमरिया बुजुर्ग गांव निवासी शिक्षक राजकुमार चौधरी व मुन्नी देवी की पुत्री मीनाक्षी ने भी नीट की परीक्षा में 3420 रैंक प्राप्त कर सफलता हासिल की है. मीनाक्षी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पापा को दिया है. उनके भाई रंजीत कुमार ने बताया कि मीनाक्षी बचपन से ही पढ़ाई के प्रति बहुत ही लगनशील रही है और इसका परिणाम सामने आया है. उधर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सोशल मीडिया सह संयोजक नवनीत कुमार ने मीनाक्षी कुमारी को गुलदस्ता एवं अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया है. मौके पर राजा कुमार, बालकृष्ण चौधरी, कृष्णकांत झा आदि उपस्थित थे.


Check Also

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

चंदन कुशवाहा होंगे खगड़िया के नए एसपी, सागर कुमार का किशनगंज तबादला

error: Content is protected !!