Breaking News

मानसी थाना में ड्यूटी कर रहा था एक फर्जी दारोगा, हुई गिरफ्तारी

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले के मानसी थाना में फर्जी ढंग से एक दारोगा के तौर पर काम कर रहे विक्रम कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार किये गए फर्जी दारोगा बेगूसराय का रहने वाला है. मामले में मानसी के थानाध्यक्ष दीपक कुमार की कार्यशैली भी संदेह के घेरे में हैं और उनपर भी कार्रवाई की तलवार लटक गई है. गौरतलब है कि मामले को लेकर गोगरी के आरटीआई कार्यकर्ता मनोज कुमार मिश्रा ने विगत 26 अक्टूबर को एसपी को आवेदन देकर फर्जी दारोगा के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की थी. इस बीच यह मामला सोशल साइट पर भी वायरल होता रहा. 

मामला संज्ञान में आने पर एसपी अमितेश कुमार ने सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को मामले की जांच कर अविलंब प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया था. मिली जानकारी के अनुसार जांच में पाया गया कि फर्जी दारोगा विक्रम कुमार 26 अगस्त को मानसी थाना में योगदान देकर प्रशिक्षु के रूप में कार्य कर रहे थे. साथ ही जांच के दौरान पाया गया कि उनके पदस्थापन के संबंध में कोई जिलादेश नहीं निकला था. बावजूद इसके मानसी थानाध्यक्ष के द्वारा इस संबंध में ना तो कोई सत्यापन किया गया और ना ही इस संबंध में वरीय पदाधिकारी को ही अवगत कराया गया. 

सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के जांच प्रतिवेदन के आधार पर पुलिस अधीक्षक अमितेश कुमार के निर्देशानुसार फर्जी दारोगा विक्रम कुमार के विरूद्ध मानसी थाना में सोमवार को मामला दर्ज किया गया और त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है. साथ ही पूरे प्रकरण की जांच में मानसी के थानाध्यक्ष की भूमिका भी संदेहात्मक पाया गया और थानाध्यक्ष के द्वारा लापरवाही, स्वेच्छाचारिता, मनमानेपन, आदेश का उलंघन व वरीय पदाधिकारी को गुमराह करने एवं पुलिस की छवि धूमिल करने के आरोप में विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है.


 

Check Also

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

error: Content is protected !!