Breaking News

खोला गया विभिन्न स्लूइस गेट, किसानों ने ली राहत की सांस



लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : अत्यधिक वर्षापात के कारण नेपाल द्वारा पानी छोड़े जाने से नदियों का जल स्तर बढ़ने की संभावनाओं के मद्देनजर जिले के विभिन्न स्लूइस गेट को 13 अक्टुबर को बंद कर दिया गया था. लेकिन शुक्रवार को बिहार किसान मंच की पहल पर जिले के पैकांत, सोनमंखी, संतोष सहित सभी स्लूइस गेट को खोल दिया गया है. बताया जाता है कि इससे जिले के लाखों किसान रब्बी की खेती को लेकर राहत की सांस ली है. 

बिहार किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह टुडू ने कहा कि जल निकासी के लिए स्लूइस के साथ ड्रेनेज की आवश्यकता है. ताकि जल जमाव वाले क्षेत्रों से पानी समय पर निकल सके. साथ ही उन्होंने कहा कि मामले को लेकर बिहार किसान मंच के द्वारा जल्द ही बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री से मिलकर ज्ञापन सौंपा जायेगा. किसान नेता ने बताया कि मछुआरों द्वारा कृत्रिम अवरोध पैदा कर जल प्रवाह को रोकने, गैर मजरुआ खास जमीन का रसीद काटने पर सरकार द्वारा लगाये गए प्रतिबंध को लेकर भू सर्वे का विरोध करने जैसे मुद्दे को लेकर 31 अक्टूबर को किसानों की बैठक सन्हौली दुर्गा स्थान में रखा गया है. 
मौके पर सूर्य नारायण वर्मा, उमेश कुमार यादव, धारो यादव, सिकंदर यादव, राजेश निराला, भारत यादव, राज कुमार यादव, अरुण यादव, देव नंदन यादव, अजीत यादव, मुकेश सिंह, नागेश्वर चौरसिया आदि उपस्थित थे.


Check Also

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

महाविद्यालयों से विद्यालयों में इंटर छात्रों के स्थानांतरण की कवायद पर आक्रोश

error: Content is protected !!