Breaking News

विभिन्न मांगों को लेकर बिहार किसान मंच सौंपेगा डीएम व डीएओ को ज्ञापन


लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : बिहार किसान मंच के बेनर तले रविवार को सन्हौली दुर्गा स्थान के प्रागण में एक बैठक का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन अनिल कुमार यादव ने किया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर मंच के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह टुडू भी उपस्थित थे. वहीं उन्होंने संबंधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के बीते वर्ष का फसल सहायता की राशि नहीं दिया. साथ ही याश तूफान से हुई फसलों की क्षति की भी सहायता राशि नहीं दे पा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि खगड़िया सहित बिहार के 16 जिले बाढ़ से प्रभावीत हैं. लेकिन फसल क्षति मुआवजा की मांग कोई भी राजनीतिक दल नहीं उठा रहा हैं और नेता किसान को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करते आ रहे हैं. 


मौके पर किसान नेता अशोक कुमार यादव ने कहा कि जिले के सातों प्रखंड के कई पंचायत बाढ़ की चपेट में है. ऐसे में जिला प्रसाशन इन क्षेत्रों को बाढ़ प्रभावीत घोषित करे. जबकि किसान बीरेंद्र यादव ने कहा कि नगर सुरक्षा तटबंध के बभन्गामा के पास गैप को नहीं भरा गया तो किसानो के हजारों एकड़ भूमि पर लगे फसल को डूबने से बचाना मुश्किल हो जायेगा. साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन से तटबंध पर बाढ़ सुरक्षा कार्य कराने की मांग की. वहींं किसान नागेश्वर चौराशिया ने वर्षापात से किसानों का मैनथा का फसल बर्बाद होने पर सरकार से फसल क्षति देने की मांग किया.

बैठक में निर्णय लिया गया है कि खगड़िया को बाढ़ प्रभावीत क्षेत्र घोषित करने, फसल सहायता व फसल क्षति पूर्ति की मांग को लेकर 30 जुलाई को जिला अधिकारी एवं जिला कृषि अधिकारी से बिहार किसान मंच का शिष्ट मंडल मिलकर ज्ञापन सौंपा जायेगा.

मौके पर किसान नेता देवानंद कुशवाहा, सूर्य नारायण वर्मा, मुकेश कुमार सिंह, चंदन कुमार, बिनोद जयसवाल, शशि प्रसाद यादव, बीरेंद्र यादव, पंकज चौधरी, बलराम चौधरी, अर्जुन शर्मा, मनोरंजन चौधरी, पूर्व मुखिया पांडव निराला, सिकंदर यादव, गंगा सागर पंडित, अमित कुमार, मिथलेश कुमार, लक्ष्मी शर्मा, अर्जुन यादव आदि मौजूद थे.

Check Also

TV रियलिटी शो ‘सुरों का एकलव्य’ में खगड़िया के चंदन को मिली जगह

TV रियलिटी शो 'सुरों का एकलव्य' में खगड़िया के चंदन को मिली जगह

error: Content is protected !!