Breaking News

स्टॉल बुकिंग की जरूरत नहीं, 9 बजे सुबह से 9 बजे रात तक टीकाकरण होता यहां




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : बिहार में 6 माह में 6 करोड़ लोगों को टीकाकरण अभियान के तहत शहर के केएन क्लब में सोमवार को जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने टीकाकरण केन्द्र का उद्घाटन किया. बताया जाता है कि 9 बजे सुबह से 9 बजे रात तक टीकाकरण का कार्य करने वाले इस केन्द्र पर 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग और 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को अगले 6 महीने तक प्रतिदिन टीका दिया जाएगा. इस टीकाकरण सत्र स्थल पर टीका लगाने के लिए पहले से कोई स्लॉट बुकिंग कराने की आवश्यकता नहीं होगी और शहर के बाजार में स्थित इस टीकाकरण स्थल तक पहुंचने में लोगों को सुविधा मिलेगी.  


मौके पर जिलाधिकारी ने बताया कि टीकाकरण का यह विशेष अभियान अगले 6 माह तक अर्थात दिसंबर माह तक संचालित किया जायेगा और इस दौरान जिले में अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण संपन्न कराने को लेकर हर संभव प्रयास किया जायेगा. इस बीच निर्धारित संख्या में लोगों द्वारा टीका लगाये जाने को लेकर व 21 और 22 जून को जिले में विशेष अभियान चलाया गया. इस क्रम में 135 स्थानों पर टीकाकरण सत्र स्थल बनाया गया है. साथ ही सभी पंचायतों में न्यूनतम 1 सत्र स्थल बनाया गया है.

वहीं डीएम ने बताया कि टीकाकरण को लेकर जिले में लोगों के बीच काफी उत्साह दिख रहा है. इस क्रम में 16 जून को लोगों ने भारी उत्साह का प्रदर्शन किया था और रिकॉर्ड संख्या में लोगों को टीका लगाया गया था. इस दौरान तमाम भ्रांतियों और अफवाहों को अलग रखते हुए लोगों ने टीकाकरण के प्रति अपना उत्साह दिखाया था. टीकाकरण महाअभियान की सफलता के लिए डीएम ने विभाग के तमाम अधिकारी व कर्मियों सहित जिलेवासियों से सहयोग व समर्थन की अपील की है.

Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!