Breaking News

LJP सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के बेटे युसुफ सलाउद्दीन गए RJD में




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : राजनीतिक गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खगड़िया के लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के पुत्र युसूफ सलाउद्दीन ने राजद की सदस्यता ग्रहण कर ली है. तेजस्वी यादव ने उन्हें राजद की सदस्यता दी है. युसुफ सलाउद्दीन युवा लोजपा के प्रदेश महासचिव भी रह चुके हैं. जबकि 2015 में वे सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर सीट से एनडीए समर्थित लोजपा उम्मीदवार भी बनाये गये थे. लेकिन उन्हें महागठबंधन समर्थित जदयू उम्मीदवार दिनेश चन्द्र यादव से हार का सामना करना पड़ा था. युसुफ सलाउद्दीन के राजद में इंट्री के साथ राजनीतिक गलियारे में चर्चाएं तेज हो चली है कि वो आसन्न चुनाव में महागठबंधन समर्थित राजद के उम्मीदवार हो सकते हैं. 

गौरतलब है कि सहरसा जिले का सिमरी बख्तियापुर विधानसभा क्षेत्र भी खगड़िया संसदीय क्षेत्र का ही हिस्सा है. जहां से उनके पिता चौधरी महबूब अली कैसर सांसद हैं. यदि युसुफ सलाउद्दीन को राजद से उम्मीदवारी मिलती है तो लोजपा सांसद का चुनावी कैम्पेन देखना दिलचस्प होगा.

उल्लेखीन है कि युसूफ सलाउद्दीन के दादा नवाब चौधरी सलाउद्दीन ने 1967 में कांग्रेस की टिकट पर सिमरी बख्तियापुर सीट से चुनाव लड़ा था और उन्हें इस क्षेत्र का पांच बार प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला था. जिसके उपरांत चौधरी सलाउद्दीन के पुत्र चौधरी महबूब अली कैसर चुनावी मैदान में कूदे और उन्होंने भी तीन बार यहां का प्रतिनिधित्व किया. वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के पूर्व चौधरी महबूब अली कैसर कांग्रेस छोड़ लोजपा में आये और खगड़िया संसदीय सीट से एनडीए समर्थित लोजपा उम्मीदवार बनाये गये. उस चुनाव में उन्हें जीत मिली. जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी चौधरी महबूब अली कैसर एनडीए समर्थित लोजपा प्रत्याशी के तौर पर जीत का सिलसिला कायम रखा.

Check Also

खगड़िया संसदीय क्षेत्र का बहुरेंगे दिन, होगा सार्वांगीण विकास : सांसद

खगड़िया संसदीय क्षेत्र का बहुरेंगे दिन, होगा सार्वांगीण विकास : सांसद

error: Content is protected !!