Breaking News
Oplus_0

मूक बधिर युगल बने एक-दूसरे का सहारा, परिवार वालों के सामने लिए सात फेरे

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : कहा जाता है कि जोड़ियां उपर से बनकर आता है और कुछ ऐसा ही एक जोड़ी चर्चाओं में है. बीते दिन मूकबधिर दिपा और हिपक सात फेरे लेकर शादी की बंधन में बंध गए और इस अनोखी शादी का कई लोग गवाह बने. विवाह के उपरांत लोगों ने‌ नव दंपती को आशीर्वाद दिया.

दरअसल जिले के परबत्ता प्रखंड के देवरी पंचायत के अररिया गांव निवासी मनमोहन यादव की मूकबधिर पुत्री दिपा कुमारी व माधवपुर पंचायत के मुरादपुर गांव निवासी विवेका यादव का मूकबधिर पुत्र हिपक कुमार रविवार को मडैया के कूढा धार स्थित उमानाथ मंदिर में वैवाहिक बंधन बंध गये. बताया जाता है कि यह विवाह आदर्श विवाह था.

बताया जाता है कि नवविवाहित जोड़ी में हिपक व्यवहारिक और सुशील है. हालांकि वो बोल नहीं सकता है और सुनाई भी नहीं के बराबर देता है. लेकिन अपने व्यवहार की वजह से गांव में उनकी अलग पहचान है. उनके पिता विवेका यादव ने हिपक जन्म से ही बोलने में असमर्थ था और उसके भविष्य की चिंता उन्हें सता रही थी. लेकिन उपर वाले ने ऐसा संयोग बनाया कि वह भी वैवाहिक बंधन में बंध गया.

इधर नवविवाहित दीपा के पिता मनमोहन यादव ने बताया कि उनकी पुत्री भी जन्म से मूकबधिर है. बेटी होने के नाते उसके भविष्य की चिंता तो थी. लेकिन अब उसे अपना जीवन साथी मिल गया और उपरवाले का संयोग ही है कि वे भी विवाह बंधन में बंध गई.

Check Also

परबत्ता थाना क्षेत्र के सलारपुर में पुलिस पिकेट का उद्घाटन

परबत्ता थाना क्षेत्र के सलारपुर में पुलिस पिकेट का उद्घाटन

error: Content is protected !!