Breaking News

ट्रेन से लाखों रुपए का ज्वेलरी चोरी करने वाला खगड़िया रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार

लाइव खगड़िया : पुणे रेलवे स्टेशन से एक यात्री का 40 लाख का ज्वेलरी चोरी करने वाला अंतरराज्यीय गिरोह का सरगना मुकेश कुमार पाठक उर्फ गौरव कुमार उर्फ बाबा को खगड़िया आरपीएफ निरीक्षक अरविंद कुमार राम‌ ने पुणे पुलिस के सहयोग से खगड़िया स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि बेगूसराय जिले के बरौनी प्रखंड के पपरौल निवासी मुकेश कुमार पाठक गाड़ी संख्या 13246 (डाउन कैपिटल एक्सप्रेस) से एनजेपी जाने की तैयारी में था. लेकिन इसकी सूचना रेल पुलिस को सूचना मिल चुकी थी और सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार मुकेश अपने 6 अन्य फरार साथियों के साथ हाल ही में पुणे रेलवे स्टेशन पर लगभग 40 लाख रुपए का सामान चोरी कर चंपत हो गया था. घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उसकी पहचान हुई. मुकेश कुमार पाठक के संबंध में जानकारी मिलते ही आरपीएफ खगड़िया के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार राम, आरक्षी सज्जन कुमार, आरक्षी विक्रम कुमार आजाद, प्रधान आरक्षी अजय कुमार, उप निरीक्षक चंद्रशेखर पासवान तथा सीआईबी गड़हरा के निरीक्षक प्रभारी कुंदन कुमार ने खगड़िया में कैंप कर रहे जीआरपी पुणे के पुलिस पदाधिकारी कैपिटल एक्सप्रेस के 03.58 बजे खगड़िया स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंचते ही घेराबंदी कर दी और‌ टीम ट्रेन में सर्च अभियान शुरू कर दिया. इस दौरान मुकेश कुमार पाठक ट्रेन से उतरकर भागना चाहा, लेकिन टीम ने‌ खगड़िया स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 2 के पूर्वी छोड़ पर उसे दबोच लिया और पूछताछ करने पर उसने अपना नाम और पता बता दिया. साथ ही उसने‌ घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली.

मिली जानकारी के अनुसार  19 अप्रैल को पुणे स्टेशन पर खड़ी गाड़ी संख्या 12780 (निजामुद्दीन गोवा एक्सप्रेस) से एक यात्री का समान चोरी हो गया था. जिसमें लगभग 40 लाख रुपए की ज्वेलरी थी. बाद में चोरी की ज्वेलरी को बेगूसराय के दो बड़े सोना व्यापारी के यहां बेच दिया गया. घटना के बाबत जीआरपी पुणे में कांड संख्या 336/24 (दिनांक-19/04/24) दर्ज किया गया था. मामले पर आरपीएफ निरीक्षक अरविंद राम ने बताया है कि जीआरपी पुणे गिरफ्तार अभियुक्त को ट्रांजिट रिमांड के साथ पुणे लेकर चले गए हैं.

Check Also

सांसद का एक्शन प्लान तैयार, ये सभी काम है प्राथमिकताओं में शुमार

सांसद का एक्शन प्लान तैयार, ये सभी काम है प्राथमिकताओं में शुमार

error: Content is protected !!