Breaking News

परबत्ता थाना क्षेत्र के सलारपुर में पुलिस पिकेट का उद्घाटन

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : सुदूरवर्ती इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सलारपुर गांव में पुलिस पिकेट स्थापित होने से लोगों में खुशी का माहौल है. जिले का परबत्ता थाना क्षेत्र बड़ा होने के कारण एक थाने से पूरे क्षेत्र में अपराधियों एवं अपराधिक घटनाओं पर नजर बनाए रख पाना पुलिस के लिए एक चुनौती बनी हुई थी. लेकिन मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन के पहल एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि के सहयोग से सलारपुर गांव में स्थित पंचायत भवन को चयनित कर पुलिस पिकेट खोला गया. जिससे थाना क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगने की संभावना काफी बढ़ गयी है.

सोमवार को गोगरी डीएसपी रमेश कुमार, जिप सदस्य जयप्रकाश यादव, सरपंच सिन्धु प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से पुलिस पिकेट का फीता काटकर विधिवत् उद्धाटन किया. मौके पर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार, पिकेट प्रभारी अभिषेक गौतम, एसआई अजय यादव, भरसो मुखिया प्रतिनिधि जोगिंद्र सिंह, कुल्हड़िया मुखिया प्रतिनिधि जयप्रकाश तिवारी, कुल्हड़िया पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि कविनंदन तिवारी, पूर्व पंचायत समिति सदस्य ललन यादव, सुरेश यादव, जवाहर यादव, पंकज झा आदि मौजूद थे.

वहीं गोगरी डीएसपी रमेश कुमार ने बताया कि उक्त पिकेट पर पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल 24 घंटे प्रतिनियुक्त रहेंगे एवं अपराधियों पर नकेल कस अमन-चैन का माहौल कायम करने में इनकी अहम भूमिका होगी. साथ ही उन्होंने बताया कि कुल्हड़िया, भरसो, लगार की आबादी घनी है और पुलिस पिकेट से आसपास के गांव के लोग शांति व्यवस्था एवं सुरक्षा को लेकर लाभान्वित होगें. बताया जाता है कि सलारपुर गाव में स्थापित पुलिस पिकेट परबत्ता थाना का ही अंग है और इससे दियारा क्षेत्र में बढते अपराधिक गतिविधियों पर रोक लगेगी. क्योंकि सलारपुर पुलिस पिकेट से दियारा क्षेत्र नजदीक पडेगा. वहीं डीएसपी ने बताया कि फिलहाल पिकेट में एक पुलिस पदाधिकारी एवं 4 पुलिस बल की तैनाती होगी और भविष्य में यदि जमीन उपलब्ध होता है तो सलारपुर गांव में ओपी खोलने के लिए वरीय पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा. उधर बेलदौर थाना क्षेत्र अंतर्गत माली व सकरोहर में भी पुलिस पिकेट स्थापित किया गया है.

Check Also

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का विधायक ने लिया जायजा

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का विधायक ने लिया जायजा

error: Content is protected !!