Breaking News

अभियान बसेरा के तहत विधायक ने 60 भूमिहीन परिवारों को दिया बासगित पर्चा

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के गोगरी अनुमंडल कार्यालय स्थित ट्रायसम भवन में एक समारोह आयोजित कर अभियान बसेरा के तहत वास भूमिहीन परिवारों के बीच बासीगत पर्चा का वितरण परबत्ता विधायक डॉ संजीव कुमार के द्वारा किया गया.।राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की ओर से अभियान बसेरा के तहत आयोजित बासीगत पर्चा वितरण समारोह कार्यक्रम में अनुमंडल पदाधिकारी ने विधायक डॉ संजीव कुमार को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक डॉ संजीव कुमार ने कहा कि गोगरी के 52 भूमिहीन परिवारों और परबत्ता प्रखंड के 8 भूमिहीन परिवारों को घर बनाने के लिए बासीगत पर्चा दिया गया है.  जमीन उपलब्ध हो जाने के बाद जल्द ही उन्हें घर बनाने के लिए प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने का निर्देश दिया जायेगा.

वहीं उन्होंने कहा कि सभी लोगों के लिए आवास जरूरी है और इस दिशा में हर संभव प्रयास किया जा रहा है. जिन लोगों के पास घर बनाने के लिए भूमि नहीं है, वैसे लोगों को चिन्हित कर भूमि उपलब्ध कराया जा रहा है. मौके पर उन्होंने सीओ को ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन्हें बासीगत भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

इधर बासगीत पर्चा मिलने पर महादलित 60 भूमिहीन लोगों के परिवार के सदस्यों के चेहरे पर खुशी देखी गई. जिसके बाद वहीं मुख्यमंत्री राहत कोष से बालश्रमिक पुनर्वास हेतु 25 हजार का चेक प्रदान किया. मौके पर एसडीओ सुनंदा कुमारी, सीओ मोना गुप्ता , दीपक कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे.

Check Also

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का विधायक ने लिया जायजा

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का विधायक ने लिया जायजा

error: Content is protected !!