Breaking News

उर्वरक और बीज की कालाबाजारी रोकने में सरकार विफल : पूर्व कृषि मंत्री

लाइव खगड़िया : बिहार किसान मंच के द्वारा मंगलवार को शहर के सन्हौली दुर्गा मंदिर स्थान में किसान जन आक्रोश सभा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर बिहार सरकार के पूर्व कृषि मंत्री सह विधायक सुधाकर सिंह भी उपस्थित थे. मौके पर उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि खाद की कालाबाजारी ना सिर्फ कृषि विभाग बल्कि सत्ता के सिंहासन पर बैठे लोगों के भी संज्ञान में होता है. यदि किसान एक जुट हो जाए तो समस्या का सामाधान निकल आयेगा. वहीं उन्होंने कहा कि बिहार में कृषि रोड मैप फेल है. सरकार उर्वरक और बीज की कालाबाजारी रोकने में विफल रही है और बिहार से उर्वरक नेपाल, बंगला देश व भूटान जा रहा है.

मौके पर पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने बिहार किसान मंच से संघर्ष जारी रखने की अपील करते हुए कहा कि खाद की कालाबाजारी को लेकर कागजी साक्ष्य दें, वे सदन में मामले को लेकर आवाज उठायेंगे और सरकार को कार्रवाई के लिए भी लिखा जायेगा.

वहीं बिहार किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह टुडू ने कहा कि खाद की कालाबाजारी को लेकर उनके पास पुख्ता सबूत हैं और वे उच्च न्यायालय मे जन हित याचिका दायर करेंगे. ताकि उर्वरक की काला बाजारी पर अंकुश लगाया जा सके.

सभा को अनिल कुमार यादव, अशोक यादव, नागेश्वर चौरसिया, बीरेंद्र यादव, चंदन कुमार, जीतेंद्र यादव, शशि प्रसाद यादव, राकेश सिंह, राजेश निराला, हीरा प्रसाद सिंह, विषुण देव सिंह, देवन सिंह आदि ने भी संबोधित किया.

Check Also

पुण्यतिथि पर जार्ज फर्नांडिस को जदयू नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पुण्यतिथि पर जार्ज फर्नांडिस को जदयू नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: