Breaking News

नियोजन सह व्यवसायिक मार्गदर्शन मेले में 21 कंपनियों ने दी बेरोजगारों को अवसर

लाइव खगड़िया : जेएनकेटी इंटर स्टेडियम में सोमवार को जिला स्तरीय नियोजन सह व्यवसायिक मार्गदर्शन मेले का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने किया. मौके पर जिलाधिकारी ने जिला नियोजन कार्यालय द्वारा आयोजित नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला-2023 को रोजगार सृजन एवं अवसरों की उपलब्धता के लिए महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन से योग्यताधारी रोजगार के इच्छुक युवाओं को स्थानीय स्तर पर ही रोजगार प्राप्त करने के अवसर प्राप्त होते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में सरकारी क्षेत्र के साथ ही निजी क्षेत्र के विभिन्न इकाइयों द्वारा भी रोजगार सुलभ हो रहे हैं और ऐसे आयोजनों में निजी क्षेत्रों की भागीदारी से शिक्षित एवं कौशल प्राप्त बेरोजगार युवक-युवतियों को काफी लाभ प्राप्त हो रहा है.

मेले में जिले के बेरोजगार युवक-युवतियों को निजी क्षेत्र के विभिन्न कंपनियों द्वारा रोजगार हेतु चयन किया गया. मेले में स्थानीय एवं बिहार के अलावा अन्य राज्यों के भी नियोजकों ने भाग लिया एवं योग्य उम्मीदवारों का चयन किया. वहीं ‘नियोजक आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत बेरोजगार युवक-युवतियों को अवसर प्रदान किया गया.

मौके पर जिला नियोजन पदाधिकारी श्वेता वशिष्ट ने जानकारी दी कि मेले में प्रवेश से लेकर अंतिम चयन तक की प्रक्रिया पूर्णता नि:शुल्क रही है. साथ ही उन्होंने बताया कि विभाग से प्राप्त निर्देश के आलोक में आयोजित एकदिवसीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला-2023 का मुख्य उद्येश्य योग्यताधारी रोजगार के इच्छुक युवाओं को विभिन्न निजी नियोजन ईकाइयों के माध्यम से ऑन-स्पॉट रोजगार उपलब्ध कराना है. वहीं बताया गया कि आयोजित नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेले में हीरो मोटरकॉर्प खगड़िया, रिलायंस ट्रेंड्स खगड़िया, एचसीएल लिमिटेड, एलआईसी खगड़िया, आमधाने प्राइवेट लिमिटेड, एलएंडटी प्रा. लिमिटेड, सेडक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, स्पोर्ट्सकिंग प्रा. लिमिटेड, नवभारत फर्टिलाइजर्स, शिवशक्ति बायोटेक, सेडेक इंडिया सहित लगभग 21 नियोजकों ने भाग लिया. मेला के दौरान नियोजन इकाइयों द्वारा शिक्षित एवं कौशल प्राप्त युवक-युवतियों का बायोडाटा प्राप्त कर चयन की प्रक्रिया प्रारंभ हुई तथा आगामी एक से दो सप्ताह में चयन प्रक्रिया पूर्ण कर नियोक्ता द्वारा अभ्यर्थियों को नियोजन की प्रक्रिया हेतु बुलाया जाएगा. बताया जाता है कि मेला में विभागीय स्टॉल भी लगाए गए. जिसके माध्यम से बेरोजगार युवकों को सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी के साथ ही मार्गदर्शन भी प्रदान किया गया.

नियोजन एवं प्रशिक्षण निदेशालय, श्रम संसाधन विभाग, बिहार के तत्वावधान में जिला नियोजनालय द्वारा आयोजित एक दिवसीय नियोजन सह व्यावसायिक मार्गदर्शन मेले के उद्घाटन के अवसर पर बेगूसराय के जिला नियोजन पदाधिकारी श्वेता वशिष्ठ, महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक, खगड़िया के श्रम अधीक्षक, परियोजना निदेशक (आत्मा) सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे.

Check Also

पुण्यतिथि पर जार्ज फर्नांडिस को जदयू नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पुण्यतिथि पर जार्ज फर्नांडिस को जदयू नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: