Breaking News

गिट्टी में मिट्टी देख बमके मनीष, कहा – ‘चोर-बेईमान, बर्बाद कर दिया है’

लाइव खगड़िया : नगर निकाय चुनाव में पारंपरिक राजनीति का मुंह मोड़ कर नगर सभापति पद पर अर्चना कुमारी की जीत में महत्ती भूमिका निभाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता मनीष कुमार सिंह के कंधे पर अब जन-अपेक्षाओं का बोझ है और वे इस दिशा में कार्य करते हुए दिखाई भी देने लगे है. लेकिन इस क्रम में उन्हें सिस्टम से भी दो-चार होना पड़ रहा है और कहना अनुचित नहीं होगा की चुनाव में जीत से कहीं अधिक उर्जा उन्हें भ्रष्ट सिस्टम को सुधारने में खर्च करना होगा और इसकी एक बानगी सामने भी आ गई है.

दरअसल नगर परिषद क्षेत्र के सन्हौली का सूर्य मंदिर चौक से दुर्गा स्थान तक सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. लेकिन कार्य के दौरान मानक मटेरियल का इस्तेमाल नहीं होने का आरोप मनीष कुमार सिंह के द्वारा लगाया जा रहा था और वे कई दिनों से गुणवत्तापूर्ण कार्य करने का अनुरोध कर रहे थे. इस बीच जब वे निर्माणस्थल पर निरीक्षण करने पहुंचे तो सड़क निर्माण के लिए लाये गए गिट्टी में मिट्टी देख भड़क उठे. मौके पर उन्होंने भ्रष्ट लोगों को चोर-बेईमान कहते हुए यहां तक कह डाला कि सब बर्बाद कर दिया गया है. मनीष की मानें तो जब वे कार्य स्थल पर पहुंचते है तो कुछ देर के लिए काम सही होता है और उनके जाने के बाद फिर से मानक स्तर से नीचे का मटेरियल का प्रयोग और सीमेंट में कटौती होने लगती है.

बहरहाल सामाजिक कार्यकर्ता मनीष कुमार सिंह ने सन्हौली के युवाओं से निर्माण स्थल पर खड़े होकर गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने की अपील की है. लेकिन सवाल किसी एक सड़क का नहीं बल्कि इन्हीं व्यवस्थाओं के बीच नगर परिषद क्षेत्र में चल रहे विभिन्न योजनाओं का भी है. ऐसे में इन व्यवस्थाओं को बदलना उनके लिए एक नई चुनौती होगी.

Check Also

पुण्यतिथि पर जार्ज फर्नांडिस को जदयू नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पुण्यतिथि पर जार्ज फर्नांडिस को जदयू नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: