Breaking News

खगड़िया : नगर परिषद क्षेत्र के छठ घाटों का सफाई कार्य अंतिम चरण में

लाइव खगड़िया : लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 24 के अघोरी स्थान घाट का सफाई कार्य पूरा कर लिया गया है. इस आशय की जानकारी देते हुए निवर्तमान वार्ड पार्षद रणवीर कुमार ने कहा कि दीपावली के बाद से ही घाट के सफाई का कार्य चल रहा था. क्योंकि दीपावली के बाद नदी के किनारे गणेश जी और लक्ष्मी जी के छोटे छोटे मूर्ति के साथ कलश व पूजा सामग्री लोग नदी में विसर्जित कर रहे थे. ऐसे में नदी में कचड़ा जमा हो जा रहा था. लेकिन अब सफाई कार्य अंतिम चरण में है और जैसे-जैसे सीढ़ी से पानी उतर रहा है वैसे वैसे प्रत्येक दिन सीढ़ी की सफाई किया जा रहा है.

मौके पर निवर्तमान वार्ड पार्षद रणवीर कुमार ने बताया कि इस वर्ष दुर्गा पूजा के बाद गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने से छठ घाट की स्थिति ठीक नहीं थी. लेकिन नगर परिषद के प्रयास से छठ मंदिर घाट और गायत्री मंदिर घाट तक जाने वाले रास्ते मे फंसे पानी को पम्प सेट से निकालकर जेसीबी से कीचड़ को साइड कर रास्ते को चलने लायक बना दिया गया है.

वहीं उन्होंने बताया कि नगर परिषद द्वारा शहर के अंदर पड़ने वाली सभी सात छठ घाटों का साफ-सफाई कराया जा रहा है. सफाई कार्य के लिए अतिरिक्त मजदूर भी रखा गया है. ताकि कम समय मे छठ घाटों को ठीक कर लिया जाये. उन्होंने बताया कि नगर परिषद द्वारा सभी घाटों पर समुचित प्रकाश की व्यवस्था, पानी के अंदर बैरिकेटिंग, सीसीटीवी कैमरा, महिलाओं के वस्त्र बदलने के लिए चेंजिंग रूम, सहायता शिविर आदि की व्यवस्था की जायेगी.

Check Also

बाल दिवस : गणितीय विधि से बनाया गया चाचा नेहरू की आकृति रहा आकर्षण का केंद्र

बाल दिवस : गणितीय विधि से बनाया गया चाचा नेहरू की आकृति रहा आकर्षण का केंद्र

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: