Breaking News

फिर दिखा डॉ स्वामी विवेकानंद का मानवीय चेहरा व सेवा भाव

लाइव खगड़िया : धरती पर डाक्टर को यूं ही भगवान का रूप नहीं कहा जाता है. इसी बात को चरितार्थ करते हुए जिले के चर्चित डॉक्टर स्वामी विवेकानंद ने एक बड़ा ऐलान किया है और संकट की घड़ी में एक बार फिर उनका मानवीय चेहता सामने आया है.

दरअसल जिला डेंगू की चपेट में है और खासकर शहरी क्षेत्र में डेंगू मरीजों के मिलने की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. जिले में अब तक डेंगू से एक महिला समेत दो की मौत की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि डेंगू मरीजों की संख्या जिले के सदर अस्पताल में भले ही कम रहा हो, लेकिन निजी अस्पतालों में केस लगातार मिल रहे हैं. साथ ही डेंगू के मरीज दूसरे जिलों में भी इलाज करवा रहे हैं. ऐसे में डेंगू को लेकर लोगों की बीच दहशत का माहौल है.

इस बीच डॉक्टर स्वामी विवेकानंद ने जिला स्थित अपने संस्थान शहीद प्रभु नारायण अस्पताल में 15 अक्टूबर से डेंगू के मरीजों के लिए फ्री प्लेटलेट काउंट करने की घोषणा की है. यह नि:शुल्क सेवा फिलहाल एक सप्ताह के लिए उपलब्ध कराया गया है. साथ ही 50000 से कम प्लेटलेट काउंट वाले मरीजों को बगैर बेड चार्ज के अस्पताल में भर्ती करने का ऐलान किया गया है. हलांकि यह कोई पहला मौका नहीं है जब जरूरत पड़ने पर जिले के चर्चित सामाजसेवी डॉक्टर स्वामी विवेकानंद के द्वारा मरीजों के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराया जा रहा है. बाढ़ व अन्य आपात स्थिति में सेवा के लिए वे पहले भी सामने आते रहे हैं और हर साल अस्पताल में गरीबों के लिए मोतियाबिन्द का मुफ्त आपरेशन कैंप वर्षों से लगाया जाता रहा है.

Check Also

पुण्यतिथि पर जार्ज फर्नांडिस को जदयू नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पुण्यतिथि पर जार्ज फर्नांडिस को जदयू नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: