Breaking News

प्रतिमा विसर्जन के दौरान लाठीचार्ज व गिरफ्तारी के विरोध में धरना प्रदर्शन

लाइव खगड़िया : जिले के सदर प्रखंड के सन्हौली दुर्गा मंदिर में स्थापित माता की प्रतिमा का बीती रात विसर्जन के दौरान प्रशासन द्वारा मारपीट व कुछ युवकों के गिरफ्तारी के विरोध में गुरुवार की सुबह बड़ी संख्या में आक्रोशित लोग सड़क़ों पर उतर आये और शहर के राजेन्द्र चौक पर प्रदर्शन करने लगे.

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व सन्हौली दुर्गा पूजा समिति के मनीष कुमार सिंह कर रहे थे. वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन के द्वारा प्रतिमा विसर्जन के लिए उचित व्यवस्था नहीं की गई थी और कम पानी में प्रतिमा का विसर्जन करने के लिए कहा जा रहा था. जिसके विरोध में पूजा समिति के लोग प्रतिमा को छोड़ लौटने लगे. जिसके बाद प्रशासन के द्वारा उन्हें जबरन लौटाया गया और मारपीट कर क़ई लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही प्रशासन के द्वारा प्रतिमा का विसर्जन करा दिया गया. उधर नदी में प्रतिमा विसर्जन के दौरान का एक वीडियो भी सोशल साइट पर वायरल हो रहा है. मामले पर एसडीओ ने बताया है कि पूरे विधि-विधान के साथ मूर्ति का विसर्जन किया गया है. लेकिन कुछ लोग गलत अफवाह फैला रहे हैं. जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

उधर धरना – प्रदर्शन के दौरान शहर के राजेन्द्र चौक पर आक्रोशितों के द्वारा प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई. वहीं पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी कैम्प कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार प्रदर्शनकारियों की तीन मांगें हैं. जिसमें श्रद्धालुओं की आस्था को आहत करने वाले अधिकारी पर एफआईआर दर्ज करने, बीती रात गिरफ्तार किये गये लोगों को बिना शर्त रिहा करने एवं आज के प्रदर्शन में शामिल लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का लिखित आश्वासन शामिल है.

शहर के हृदय स्थली पर प्रदर्शन से दिनभर वहां जाम की स्थिति बनी रही. करीब 8 घंटे के बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए राजेन्द्र चौक को खाली करवाया. हलांकि इस बीच प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हल्की झड़प की भी खबर है.

Check Also

बाल दिवस : गणितीय विधि से बनाया गया चाचा नेहरू की आकृति रहा आकर्षण का केंद्र

बाल दिवस : गणितीय विधि से बनाया गया चाचा नेहरू की आकृति रहा आकर्षण का केंद्र

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: