Breaking News

खगड़िया को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा का धरना 31 को

लाइव खगड़िया : शहर के बलुआही स्थित योगीन्द्र भवन में सोमवार को किसान सभा के जिलाध्यक्ष प्रभाशंकर सिंह की अध्यक्षता में अखिल भारतीय किसान सभा के जिला परिषद की बैठक आयोजित की गई. मौके पर जिले को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने की मांग व महंगाई एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ 31 अगस्त को समाहरणालय के समीप धरना देने का निर्णय लिया गया.

बैठक को संबोधित करते हुए किसान सभा के जिला सचिव रविंद्र यादव ने कहा कि जिला इस बार सूखाग्रस्त क्षेत्र रहा है. जबकि यहां के किसानों के लिए सिंचाई की समुचित व्यवस्था नहीं रहने से उन्हें फसलों की सिंचाई के लिए वर्षा पर निर्भर रहना पड़ता है और समय पर बारिश नहीं होने से किसानों की फसल बर्बाद हो चुका है. उन्होंने सरकार और प्रशासन से किसानों को उचित मुआवजा देने तथा सभी तरह के कृषि ऋण को माफ करने की माग किया. वहीं किसान सभा के जिलाध्यक्ष प्रभाशंकर सिंह ने कहा कि महंगे बीज और खाद से किसान परेशान हैं और रासायनिक खाद की कालाबाजारी हो रही है. जिससे किसानों को पर्याप्त मात्रा में उचित दाम पर खाद नहीं मिल पाता है. ऐसे में किसानों की समस्या को लेकर 31 अगस्त को धरना दिया जायेगा.

बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा के जिला मंत्री प्रभाकर प्रसाद सिंह, चंद्र बोस, अनिल कुमार सिंह, परमेश्वर मुखिया, छोटेलाल सिंह, मनोज सदा, शंकर सहनी, विनोद यादव, शिभचू यादव, धर्मेन्द्र कुमार, रामबिलास सिंह आदि ने भी संबोधित किया.

Check Also

बाल दिवस : गणितीय विधि से बनाया गया चाचा नेहरू की आकृति रहा आकर्षण का केंद्र

बाल दिवस : गणितीय विधि से बनाया गया चाचा नेहरू की आकृति रहा आकर्षण का केंद्र

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: