Breaking News

अवैध उगाही करने वाले बीआरपी को हटाए जाने की मांग रखेगा शिक्षक संघ

लाइव खगड़िया : शिक्षक संघ के जिला कमेटी की एक बैठक शनिवार को सन्हौली दुर्गा स्थान में आयोजित की गई. बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह जिलाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह तथा संचालन जिला सचिव अशोक कुमार यादव ने किया.

बैठक में प्रशिक्षण के 12 वर्ष पूरी होने पर शिक्षकों की प्रोन्नति, हड़ताल अवधि का एरियर भुगतान, अप्रशिक्षित शिक्षकों का एरियर भुगतान व नवनियुक्त शिक्षकों का वेतन भुगतान की मांग पर चर्चा हुई. वहीं जिले के बीआरसी में पूर्व से कार्यरत कुछ बीआरपी के द्वारा शिक्षकों से अवैध उगाही का मामला उठा. जिसपर जिला शिक्षा पदाधिकारी से ऐसे सभी पूर्व के बीआरपी को हटाए जाने का मांग किये जाने का निर्णय लिया गया. साथ ही सेवा पुस्तिका और ईपीएफ को भी अपडेट किए जाने का भी मांग रखने की बातें कही गई.

बैठक में बिना कारण पृक्षा के ही शिक्षकों का वेतन बंद कर दिये जाने का भी मामला उठा. ऐसे में दोषी करार होने तक शिक्षकों का वेतन बंद नहीं किया जाने की मांग पर चर्चा के दौरान बताया गया कि ऐसा सरकार का भी आदेश है. मौके पर कहा गया कि शिक्षकों के विभिन्न समस्याओं का समाधान ससमय नहीं होने पर शिक्षक संघ आंदोलन के लिए बाध्य होगी.

बैठक में मनीष कुमार सिंह, अशोक यादव, पंकज कुमार राय, प्रभास कुमार कर्ण, मनीष प्रियदर्शी, निलेश कुमार चौधरी, आदित्य कुमार प्रियदर्शी, सुबोध कुमार , लाल बहादुर महतो, प्रमोद कुमार, दिलीप चौधरी, विपुल कुमार विहंगम, इंद्रजीत कुमार, राजेश कुमार पासवान, शशि भूषण भारती, नंदकिशोर प्रसाद, नरेंद्र कुमार, रजनीश कुमार, संजय कुमार, रघुनंदन सिंह, चंदन कुमार, निरंजन कुमार, रतन कुमार पासवान, अजय कुमार आदि उपस्थित थे.

Check Also

विद्युत विभाग से जुड़ी समस्याओं को लेकर कार्यपालक अभियंता से मिला सीपीआई का प्रतिनिधिमंडल

विद्युत विभाग से जुड़ी समस्याओं को लेकर कार्यपालक अभियंता से मिला सीपीआई का प्रतिनिधिमंडल

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: