Breaking News

शहर को बेहतर ड्रेनेज सिस्टम मिलने का मार्ग प्रशस्त : संजय खंडेलिया

लाइव खगड़िया : “शहर के एक बड़े हिस्से के ड्रेनेज सिस्टम के लिए विस्तृत परियोजना प्रतिवेदन तैयार करा लिया गया है. बिहार सरकार की महत्वकांक्षी योजना MM7NY 2- PHASE-1 स्ट्रोम वाटर ड्रेनेज वर्क के तहत नगर परिषद के संसारपुर के विद्यार्थी टोला से परमानंद पुर ढाला, होमगार्ड, पटेल चौक, गौशाला रोड, प्रहलाद मील, पूर्व सांसद रेणू सिंह आवास, बिजली ग्रिड, अशोक नगर, डीएवी चौक, ओम हॉस्पिटल, सन्हौली पंचायत भवन, बाजार समिति, रोज बड एकेडमी, राबड़ी नगर होते हुए पैरवा धार तक आरसीसी ड्रेन स्ट्रोम वाटर ड्रेनेज वर्क का कार्य 48,56,73,000 की राशि से कराने का प्रस्ताव तैयार कराकर राज्य सरकार को भेजा गया है.”

यह बातें भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता संजय खंडेलिया ने कही है. उन्होंने कहा है कि पिछले पंद्रह सालों से नगर परिषद के लोगों को मूलभूत सुविधाओं से भी महरूम रहना पड़ा है. करीब सात माह पूर्व बोर्ड भंग होने के बाद उन्होंने शहर की समस्याओं को लेकर पहल किया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से नगर परिषद के ड्रेनेज योजना को कैबिनेट से पास कराकर इसे प्रशासनिक स्वीकृति देने और राशि विमुक्ति करने की कारवाई की मांग की थी. मामले में पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी और सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के पहल की चर्चा करते हुए भाजपा नेता ने बताया कि जिला पदाधिकारी के द्वारा राज्य सरकार को भेजे गये प्रस्ताव पर अविलम्ब आवश्यक कारवाई का आश्वासन मिला और नगर के विकास कार्यो को गति मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया.

मौके पर भाजपा नेता संजय खंडेलिया ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा नगर परिषद बोर्ड को भंग करने और अपर जिला पदाधिकारी को प्रशासक नियुक्ति के बाद जिलाधिकारी के मार्गदर्शन में नगर परिषद क्षेत्र में लोगों को मूलभूत सुविधाओं का लाभ मिलना तय दिख रहा है. वर्षों से जर्जर स्टेशन रोड की सूरत बदलने के लिए जिला पदाधिकारी अलोक रंजन घोष ने जब पहल की तो पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी और सांसद चौधरी महबूब अली कैशर की सक्रियता से उप मुख्यमंत्री ने विशेष परिस्थिति में तत्काल 79 लाख रूपए की राशि नगर परिषद को दी. ऐसे में शहर के विकास का एक नया मार्ग खुल गया है और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा.

Check Also

महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ महागठबंधन ने निकाला प्रतिरोध मार्च

महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ महागठबंधन ने निकाला प्रतिरोध मार्च

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: