Breaking News

छात्रों का भड़का आक्रोश, ABVP द्वारा कुलपति का पुतला दहन

लाइव खगड़िया : मुंगेर विश्वविद्यालय में वित्तीय अनियमितता व शैक्षणिक भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए अभाविप के नेताओं ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बुधवार को प्रदर्शन किया. इस क्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने कोशी कॉलेज के समीप मुंगेर विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ श्यामा राय का पुतला दहन किया. वहीं अभाविप के नेताओं ने कुलपति से इस्तीफे की मांग किया.

कार्यक्रम का नेतृत्व नगर मंत्री रवि रंजन कर रहे थे. वहीं संगठन के विभिन्न मांगों से छात्रों को अवगत कराया गया. प्रदर्शनकारियों ने कोशी महाविद्यालय परिसर में वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया. प्रदर्शन के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए अभाविप के विश्वविद्यालय संयोजक कुमार शानू ने कहा कि विश्वविद्यालय में शैक्षणिक अराजकता का माहौल है और सभी सत्र विलंब से चल रहा है. लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन को शैक्षणिक सुधार को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि नामांकन से लेकर परीक्षा परिणाम घोषणा की प्रक्रियाएं लंबी कर दी गयी हैं और भ्रष्टाचार के अंधेरे में छात्रहित के मामले गौण कर दिया गया है.

मौके पर अभाविप के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नलिन सिंह ने कहा कि मुंगेर विवि भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है. शैक्षणिक सुधार के प्रति वीसी को अपनी मंशा स्पष्ट करनी होगी अन्यथा उन्हें तत्काल अपना इस्तीफा दे देना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि कल से पार्ट थर्ड की परीक्षा होनी है, परंतु विश्वविद्यालय वेवसाईट पर अबतक छात्रों का एडमिट कार्ड अपलोड नही किया गया है. उधर जिन छात्रों का एडमिट कार्ड निर्गत हुआ है उनमे से अधिकतर का परीक्षा सेंटर गलत अंकित है. जिससे कई छात्रों के बीच असमंजस की स्थिति है.

वहीं अभाविप के नगर मंत्री रवि रंजन ने विश्वविद्यालय प्रशासन से छात्र-छात्राओं का एडमिट कार्ड उपलब्ध होने तक परीक्षा स्थगित करने की मांग किया. जबकि अभाविप कोशी काॅलेज छात्रसंघ के उपाध्यक्ष प्रीतम कुमार ने कहा कि आज लगभग 11 बजे ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी किया गया. जिसमें 50% छात्रों का सेंटर गलत अंकित है. पुतला दहन के इस कार्यक्रम में गौरव कुमार, ज्योतिष कुमार, गुलशन कुमार, प्रीतम कुमार, रौशन राणा प्रताप,ज्योतिष कुमार, मिथलेश कुमार, आदर्श कुमार आदि मौजूद थे.

Check Also

प्रत्याशी के पक्ष में खुलकर सामने आ जाने से शिक्षक नेता पर तनी विभाग की भौंहें, स्पष्टीकरण की मांग

प्रत्याशी के पक्ष में खुलकर सामने आ जाने से शिक्षक नेता पर तनी विभाग की भौंहें, स्पष्टीकरण की मांग

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: