Breaking News

रेल ओवर ब्रिज के दोनों तरफ अतिक्रमण हटाने के लिए चला प्रशासनिक डंडा

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिला प्रशासन के द्वारा सोमवार को शहर के रेलवे ओवर ब्रिज के साइड लेन के निर्माण को लेकर अतिक्रमण उन्मूलन अभियान चलाया गया. अभियान का नेतृत्व प्रभारी जिला भू अर्जन पदाधिकारी सह भूमि सुधार उप समाहर्ता जनक कुमार ने किया. इस क्रम में रेलवे ओवर ब्रिज के दोनों ओर रैयतों द्वारा अर्जनाधीन भूमि पर निर्मित स्थायी संरचनाओं को हटाया गया. इस दौरान अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मो नवाजिश अख्तर एवं सदर अंचल अधिकारी अंबिका प्रसाद मौजूद रहे.




अतिक्रमण हटाओं अभियान के दौरान रेलवे ओवर ब्रिज के दोनों ओर (विशेषकर बाईं ओर) स्थित रैयतों के द्वारा निर्मित संरचनाओं को स्वयं से नहीं हटाने की स्थित में कार्रवाई की गई. बताया जाता है कि सभी भू स्वामियों व रैयतों को जिला भू अर्जन कार्यालय द्वारा मुआवजा का भुगतान किया जा चुका था और अतिक्रमण हटाने के लिए सभी को काफी समय भी दिया जा चुका था. बावजूद इसके अतिक्रमण ना हटाने की वजह से साइड लाइन के निर्माण का कार्य बाधित था.

अतिक्रमण उन्मूलन अभियान के दौरान नगल थानाध्यक्ष एवं चित्रगुप्त नगर की बड़ी संख्या में पुलिस बल को विधि व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से लगाया गया था. साथ ही दंगा नियंत्रण कंपनी को भी अतिक्रमित क्षेत्र में लगाया गया था. वहीं क्यूआईपी और वज्र वाहन की भी प्रतिनियुक्ति की गई था. जबकि अतिक्रमण हटने से जमा हुए मलवा को हटाने के लिए जेसीबी एवं ट्रैक्टर को लगाया गया था.

मामले पल जिला भू अर्जन पदाधिकारी ने बताया है कि अभियान के दौरान साइड लेने के एलाइनमेंट में पड़ने वाले 10-12 भवनों/ संरचनाओं के अतिक्रमित हिस्सों को तोड़ा गया है और अतिक्रमण हटने से रेलवे ओवर ब्रिज एवं साइड लेन के निर्माण का कार्य पूर्ण हो सकेगा.



Check Also

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

नव मतदाता समारोह में वोट देने की ली गई शपथ

error: Content is protected !!