Breaking News

विभिन्न मांगों को लेकर सीपीआई ने निकला जुलूस और किया प्रदर्शन




लाइव खगड़िया : जिला को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने, बाढ़ एवं सुखाड़ पीड़ितों को राहत देने, बढ़ते अपराध और भ्रष्टाचार पर रोक लगाने सहित 25 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के द्वारा प्रदर्शन किया गया. इसके पूर्व प्रदर्शनकारी शहर के जेऐनकेटी इंटर विद्यालय के मैदान में जमा हुए और वहीं से जुलूस की शक्ल में मांगों संबंधित नारा लगाते हुए महात्मा गांधी मार्ग, राजेंद्र चौक, फ्लाई ओवर ब्रिज, अंबेडकर पथ, कचहरी रोड होते हुए समाहरणालय द्वार पर पहुंचे. जहां जुलूस एक सभा में तब्दील हो गया. जिसकी अध्यक्षता सीपीआई के राज्य कार्यकारिणी सदस्य प्रभा शंकर सिंह ने किया.

मौके पर संबोधित करते हुए सीपीआई के राज्य मंत्री सह पूर्व विधायक सत्यनारायण सिंह ने कहा राज्यव्यापी आंदोलन के तहत आज पूरे बिहार में ज्वलंत सवालों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं उन्होंने कहा बिहार सूखे की चपेट में है और साथ ही साथ कुछ इलाके बाढ़ग्रस्त भी है. लेकिन खगड़िया जिला में सूखे की स्थिति  के बावजूद राज्य सरकार की ओर से इसे सुखाड़ क्षेत्र घोषित नहीं किया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि जिले के परबत्ता, गोगरी एवं खगड़िया प्रखंड के दर्जनों पंचायत गंगा व बूढी गंडक की बाढ़ से से प्रभावित है. जहां ना तो नाव की समुचित व्यवस्था की गई और ना ही राहत की व्यवस्था ही की गई है.




वहीं उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा की भाजपा सांप्रदायिकता का जहर फैला कर पुनः सत्ता में आई है. एक तरफ लोग महंगाई और भ्रष्टाचार से त्राहिमाम कर रहे हैं और दूसरी तरफ सरकार जम्मू कश्मीर में धारा 370,  अनुच्छेद 351 को समाप्त कर तथा राम मंदिर का मुद्दा उछाल कर हिंदू कार्ड खेल रही है. साथ ही उन्होंने नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की दोस्ती को देश के लिए बड़ा खतरा बताया. मौके पर उन्होंने प्रदेश की सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला है तथा आपराधिक घटनाओं भी बेतहाशा बढ़ता जा रहा है.

सभा को संबोधित करते हुए सीपीआई के जिला मंत्री प्रभाकर प्रसाद सिंह ने कहा कि जिले का 107 पंचायत सुखाड़ की चपेट में है. जबकि 22 पंचायत बाढ़ग्रस्त हैं. लेकिन सरकारी सहायताएं नदारद दिख रही है.साथ ही उन्होंने वर्षों से बसे लोगों को पर्चा देने, नियमित बिजली आपूर्ति,बेदखल पर्चाधारियों को दखल दिलाने, नगर परिषद में जल निकासी की समुचित प्रबंध करने जैसी मांगों को भी रखा. सभा को सीपीआई के सहायक जिला मंत्री पुनीत मुखिया, रविन्द्र यादव आदि ने भी संबोधित किया.


Check Also

कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में विहिप व बजरंग दल का प्रदर्शन

कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में विहिप व बजरंग दल का प्रदर्शन

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: