Breaking News

उदीयमान सूर्य को अर्घ्य के साथ लोक आस्था का महापर्व ‘छठ’ संपन्न

लाइव खगड़िया : चार दिवसीय लोक आस्था का महापर्व छठ चौथे दिन सोमवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ संपन्न हो गया. सूर्य उपासना के बाद छठ व्रतियों पारण कर 36 घंटे का निर्जला उपवास तोड़ा. जिले में छठ पर्व के दौरान विभिन्न घाटों पर आस्था का जन सैलाब उमड़ पड़ा. इस क्रम में छठ मइया की गीतों से पूरा माहौल भक्तिमय रहा.

लोक आस्था के महापर्व छठ के चौथे दिन सोमवार की अहले सुबह ही उगते सूर्य को अर्घ्य देने के लिए श्रद्धालु नदी के विभिन्न घाटों व वैकल्पिक रूप से तैयार किये गए घाट पर पहुंचकर भगवान भास्कर के उगने का इंतजार करते रहे. इस दौरान छठी मइया की गीत से पूरा माहौल भक्तिमय रहा. वहीं सूर्य भगवान के दर्शन देने के साथ ही अर्घ्य देने का सिलसिला शुरू हुए. जिसके साथ ही महापर्व संपन्न हो गया. इधर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने जिलावासियों को छठ महापर्व का शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होने पर शुभकामनाएं व्यक्त की है.

पूर्व नगर सभापति ने अघोरी स्थान छठ घाट पर अर्घ्य के लिए किया दूध वितरण

पूर्व नगर सभापति सह राजद नेता मनोहर कुमार यादव ने शहर के योगिराज डॉ रामनाथ अघोरी बाबा छठ घाट पर उदयीमान भगवान भास्कर को अर्ध्य देने के लिए श्रद्धालुओं के बीच दूध का वितरण किया. वहीं उदयीमान भगवान भास्कर को अर्ध्य देने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे.

मौके पर निर्वतमान नगर पार्षद के द्वारा सहायता शिविर भी लगाया गया था. जिसमें जिला प्रशासन के द्वारा मेडिकल टीम, गोताखोर, मैजिस्ट्रेट और पुलिस बल उपलब्ध कराया गया थे. साथ ही वहां नगर परिषद के द्वारा सीसीटीवी कैमरा सहित लाईट की व्यवस्था एवं नदी में बैरिकेटिंग व महिलाओं के वस्त्र बदलने के लिए चेंजिग रूम की व्यवस्था की गई थी.

मौके पर नगर पार्षद रणवीर कुमार, शिवराज यादव, पूर्व नगर पार्षद मो शाहबुद्दीन, समाजसेवी संजीव प्रकाश उर्फ पप्पू सिंह, सकलदीप यादव, गौतम यादव, मुरारी यादव आदि मौजूद थे.

Check Also

श्रद्धा-भक्ति के साथ की गई भगवान श्री चित्रगुप्त की पूजा

श्रद्धा-भक्ति के साथ की गई भगवान श्री चित्रगुप्त की पूजा

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: