Breaking News

साहित्य सृजन मंच का महासचिव बनीं कविता परवाना, विनोद विक्की को सचिव की जिम्मेदारी

लाइव खगड़िया : साहित्यिक संस्थान ‘साहित्य सृजन मंच’ के जिला कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को रमेश कुमार की अध्यक्षता में साहित्यकार कविता परवाना के आवास पर आयोजित की गई. वहीं मंच के पदाधिकारियों का चयन और आगामी साहित्यिक कार्यक्रम की रूप-रेखा पर चर्चा हुई. जबकि साहित्य सृजन मंच की आवश्यकता पर उपस्थित साहित्यकारों ने सर्व सम्मति से सहमति जताई. इस अवसर पर वरिष्ठ साहित्यकारों ने साहित्य सृजन उन्नयन पर भी अपने विचारों को साझा किया.

बैठक के दौरान सर्वसम्मति से कविता परवाना को महासचिव, विनोद कुमार विक्की को सचिव, शिवकुमार सुमन को संयोजक एवं सूर्य कुमार पासवान को अध्यक्ष पद के लिए चयनित किया गया. जबकि चार सदस्यीय उपाध्यक्ष पद के लिए नंदकिशोर सिंह, सुखनंदन पासवान, संगीता चौरसिया एवं रूद्रदेव अकेला के नाम पर सहमति बनी. साथ ही सह सचिव कोषांग में विकास कुमार अलौली, राजेश कुमार मोदुआ, विकास कुमार विधाता, ज्योति मानव एवं सूचना मंत्री के रूप में सुमन रवि पोद्दार, शिखर संरक्षक अवधेश्वर प्रसाद सिंह तथा संरक्षक के पद के लिए रमेश कुमार का चयन किया गया.

वहीं बताया गया कि साहित्य सृजन मंच के तत्वाधान में सूर्य कुमार पासवान की पुस्तक आ चुकी है. जिसका लोकार्पण एवं भव्य कवि सम्मेलन के आयोजन पर भी निर्णय लिया गया. बैठक में शिवकुमार सुमन, विकास कुमार अलौली, राजेश कुमार मोदुआ, विकास कुमार विधाता, ज्योति मानव, रमेश कुमार, प्रशांत कुमार बच्चन, अवधेश्वर प्रसाद सिंह, रमेश कुमार, कविता परवाना, विनोद कुमार विक्की, सूर्य कुमार पासवान, नंदकिशोर सिंह, सुखनंदन पासवान, संगीता चौरसिया, रूद्रदेव अकेला, ज्योति मानव, रमेश कुमार आदि साहित्यकारो ने भाग लिया.

Check Also

जिन्दगी का हिसाब दे दें क्या, आज उनको किताब दे दें क्या…

जिन्दगी का हिसाब दे दें क्या, आज उनको किताब दे दें क्या...

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: