Breaking News

894 लाभुकों को मिला बासगीत पर्चा

लाइव खगड़िया : जिला राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के द्वारा आयोजित अभियान बसेरा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत सर्वेक्षित व वास भूमिहीन परिवारों को पर्चा वितरण हेतु शिविर लगाया गया. इस क्रम में जिले के सभी अंचलों में शिविर लगाकर चिन्हित पंचायतों के भूमिहीन परिवारों को अभियान बसेरा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बासगीत पर्चा का वितरण किया गया.

विदित हो कि राज्य सरकार ने वर्ष 2014 में अभियान बसेरा की शुरुआत की थी. अभियान के तहत भूमिहीन परिवारों को चिन्हित किया गया और इन्हें रहने के लिए भूमि उपलब्ध कराया गया है. सभी अंचलों से एक साथ सर्वेक्षित सूची में से भूमिहीन परिवारों को चिन्हित करते हुए उनका प्रस्ताव तैयार कर पर्चा बनाया गया तथा अनुमंडल एवं जिला स्तर से इसकी स्वीकृति प्रदान की गई है.

खगड़िया अंचल के तेतराबाद, मधुरापुर, धुसमुरी बिशनपुर, कोठिया एवं रसौंक मौजा में अभियान बसेरा के तहत 98 एवं प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत 1 लाभुकों के बीच बासगीत पर्चा का वितरण किया गया.

मानसी अंचल में बलहा एवं सैदपुर मौजा में 69 लाभुकों को अभियान बसेरा के तहत बासगीत पर्चा का वितरण किया गया. जबकि चौथम अंचल में सर्वाधिक 223 लाभुकों को अभियान बसेरा के तहत एवं 50 लाभुकों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बासगीत पर्चा बोरने, अग्रहण एवं फनगो मौजा में वितरित किया गया. साथ ही अलौली अंचल में 127 लाभुकों को अभियान बसेरा के तहत अमौसी, अंबा एवं छिलकौरी मौजा में पर्चा का वितरण किया गया.

गोगरी अंचल में अभियान बसेरा के तहत 120 एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2 भूमि वासहीन परिवारों के बीच मैरा, पैकांत, पीपरपाती, बोरना एवं गौछारी मौजा में पर्चा का वितरण किया गया. बेलदौर अंचल में सठमा, तेलिहार, रामनगर, ढाढ़ी एवं माली मौजा में 58 परिवारों को अभियान बसेरा के तहत एवं 45 परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बासगीत पर्चा का वितरण किया गया. परबत्ता अंचल में 91 भूमि वासहीन परिवारों को इन्हारा, कोलवारा, पुनौर, देवरी, पिपरा लतीफ, महदीपुर एवं कबेला मौजा में बासगीत पर्चा दिया गया.

जिले में 796 लाभुकों को अभियान बसेरा के तहत एवं 96 लाभुकों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बासगीत पर्चा का वितरण किया गया. बताया जाता है कि रविवार को पर्चा वितरण का प्रथम चक्र था और अगले 20-25 दिनों के अंदर पुनः बड़े पैमाने पर पर्चा का वितरण किया जाएगा. बासगीत पर्चा के वितरण हेतु खगड़िया अंचल का कार्यक्रम समाहरणालय सभाकक्ष में रखा गया था. इस अवसर पर जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष, विधायक छत्रपति यादव एवं डीआरडीए के निदेशक मो सहादत हुसैन भी उपस्थित थे. जबकि अलौली अंचल में बासगीत पर्चा वितरण कार्यक्रम में विधायक रामवृक्ष सदा एवं चौथम अंचल में आयोजित कार्यक्रम में बेलदौर विधायक पन्नालाल सिंह पटेल उपस्थित थे.

पर्चा वितरण कार्यक्रम के पर्यवेक्षण हेतु एवं पूर्व से अनुमोदित सूची के अनुसार पर्चा वितरण कराने हेतु वरीय पदाधिकारियों को विभिन्न अंचलों में प्रतिनियुक्त किया गया था. जिसके तहत अपर समाहर्ता शत्रुंजय कुमार मिश्रा को चौथम अंचल में, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी भूपेंद्र प्रसाद यादव को परबत्ता अंचल में, सदर अनुमंडल पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार को मानसी अंचल में, भूमि सुधार उप समाहर्ता जनक कुमार को अलौली अंचल में, गोगरी अनुमंडल पदाधिकारी अमन कुमार सुमन को गोगरी अंचल में, डीआरडीए के निदेशक मो शहादत हुसैन को खगड़िया अंचल में एवं गोगरी के भूमि सुधार उप समाहर्ता चंद्र किशोर सिंह को बेलदौर में प्रतिनियुक्त किया गया था.

Check Also

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

महिलाएं भी जुड़ रहीं काले कारोबार से, 5 Kg गांजा के साथ 3 की गिरफ्तारी

error: Content is protected !!