Breaking News

तिरंगे के अपमान मामले में जांच का आदेश

लाइव खगड़िया (मनीष/मुकेश) : जिले से तिरंगे के अपमान का मामला सामने आया है. इस संदर्भ में सोशल साइट पर कुछ वीडियो वायरल हुआ है. इसी में से एक वीडियो के वाइस आवर में सीओ और थानेदार पर ध्वजारोहण के बाद राष्ट्रीय ध्वज को उखाड़ देने का आरोप लगाया गया है. बताया जाता है कि चौथम प्रखंड के नवटोलिया के लोगों के द्वारा गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण किया गया था. हलांकि मामला सामने आने पर पुलिस कप्तान अमितेश कुमार ने घटना को अत्यंत दुःखद और अशोभनीय बताते हुए कहा है कि अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी की संयुक्त टीम मामले की जांच कर प्रतिवेदन समर्पित करेगी और दोषियों पर उचित कार्रवाई की जायेगी. जबकि जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने कहा है कि राष्ट्रीय प्रतीकों का सम्मान प्राथमिकता में शुमार है और फ्लैग कोड उल्लंघन के मामले में एसडीएम व एसडीपीओ जांच करेंगे एवं दोषी पाए जाने पर संबंधितों पर करवाई होगी.




घटना पर आरोपित अधिकारी ने उक्त भूमि को विवादित बताया है और ध्वाजारोहण के पूर्व खंभे को हटाये जाने की बातें कही है. ऐसे में सच्चाई जांच के बाद ही सामने आयेगी.

इस बीच एसडीओ धर्मेन्द्र कुमार एवं एसडीपीओ सुमित कुमार उक्त स्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी लिया और संबंधित दोनों पक्षों का बयान दर्ज किया. मिली जानकारी के अनुसार पदाधिकारियों ने दोनों पक्षों के लोगों को कागजात एवं अन्य साक्ष्य के साथ गुरूवार को चौथम थाना परिसर में उपस्थित होने को कहा है.




Check Also

ट्रिपल मर्डर से दहला सीमावर्ती क्षेत्र, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की गोली मारकर हत्या

ट्रिपल मर्डर से दहला सीमावर्ती क्षेत्र, एक ही परिवार के 3 सदस्यों की गोली मारकर हत्या

error: Content is protected !!