Breaking News

चौथम प्रखंड प्रमुख पद पर शोभा देवी व उप प्रमुख पद पर निक्कू देवी को मिली जीत

लाइव खगड़िया (मुकेश कुमार मिश्र) : जिले के सदर अनुमंडल कार्यालय में शुक्रवार को भारी सुरक्षा के बीच चौथम प्रखंड के प्रमुख व उप प्रमुख का चुनाव संपन्न हुआ. वहीं शोभा देवी प्रखंड प्रमुख पद पर निर्वाचित घोषित की गई. इससे पहले दो खेमे में पंचायत समिति सदस्य शपथ ग्रहण के लिए अनुमंडल कार्यालय पहुंचे. इस क्रम में एक खेमा का 9 सदस्य प्रखंड प्रमुख उम्मीदवार निक्कू देवी के साथ अनुमंडल कार्यालय पहुंचे. जबकि दूसरे खेमा का भी 9 पंचायत समिति सदस्य प्रखंड प्रमुख उम्मीदवार शोभा देवी के साथ अनुमंडल कार्यालय पहुंचे.




मिली जानकारी के अनुसार इसके बाद सदर एसडीओ धर्मेंद्र कुमार ने सभी 18 पंचायत समिति सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. साथ ही पंचायत समिति सदस्यों को आजीवन शराब नहीं पीने का भी शपथ दिलाया गया. जिसके बाद प्रखंड प्रमुख पद के लिए चुनाव की प्रक्रिया शुरू की गई.

बताया जाता है कि दो उम्मीदवार शोभा देवी एवं निक्कू देवी ने प्रखंड प्रमुख पद के लिए नामांकन किया. जिसके बाद मतदान की प्रक्रिया हुई और शोभा देवी को 9 मत प्राप्त हुआ. जबकि निक्कू देवी को 8 मत मिले और एक मत रद्द हो गया. इस तरह शोभा देवी को प्रखंड प्रमुख पद पर निर्वाचित घोषित किया गया.

वहीं प्रखंड उप प्रमुख के लिए भी दो उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया. जिसमें चौथम पंचायत से पंचायत समिति सदस्य निक्कू देवी एवं पिपरा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य गोविंद कुमार ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया. बताया जाता है कि निक्कू देवी को कुल 10 मत प्राप्त हुआ. जबकि गोविंद कुमार को कुल 8 मत ही मिला. इस तरह निक्कू देवी उप प्रमुख घोषित किया गया.



Check Also

परिजनों ने तो छोड़ ही दी थी उम्मीद, लेकिन 15 साल पूर्व लापता हुई महिला लौट आई घर

परिजनों ने तो छोड़ ही दी थी उम्मीद, लेकिन 15 साल पूर्व लापता हुई महिला लौट आई घर

error: Content is protected !!