Breaking News

नकली खाद के कारोबार का भंडाफोड़, सैकड़ों बोरा नकली खाद बरामद

लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के संसारपुर के निकट सैकड़ों बोरा नकली खाद बरामद किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर कृषि विभाग जब सोमवार की सुबह खाद गोदाम में छापेमारी करने पहुंची तो वहां नकली खाद से भरा एक ट्रक अनलोड हो रहा था. छापेमारी के दौरान लगभग 840 बोरा नकली खाद जब्त किया. साथ ही बड़ी संख्या में मार्का लगा बोरा सहित पैकेजिंग का सामान भी बरामद किया गया है. मौके से ट्रक को भी माल के साथ जब्त कर लिया गया है. 

बरामद की गई नकली खाद की कीमत लाखों में आंकी जा रही है. मौके से टीम ने ट्रक चालक सहित 7 लोगों को हिरासत में लिया है. हलांकि नकली खाद के कोरोबारी दीवार फांदकर भागने में सफल रहे हैं. छापेमारी दल का नेतृत्व जिला कृषि पदाधिकारी शैलेश कुमार कर रहे थे. इस दौरान स्थानीय पुलिस भी मौजूद थी. बहरहाल, कृषि विभाग की कार्रवाई से अवैध खाद कारोबारियों के बीच हड़कंप मच गया है. 

इधर मामले पर नगर परिषद के पूर्व सभापति सह राजद नेता मनोहर कुमार यादव ने कहा है कि किसानों द्वारा आत्महत्या का जिम्मेदार नकली खाद-बीज बनाने और बेचने वाले हैं. जिसपर कठोर कार्रवाई करने की उन्होंने मांग की है. साथ ही उन्होंने नकली खाद-बीज का कारोबार करने वाले माफियाओं के खिलाफ छापेमारी के लिए एक टीम गठित करने की मांग प्रशासन से की है. उधर राजद नेता प्रमोद यादव, चंदन पासवान, अमीर खान, विक्की आर्या, किशोर दास, संजय यादव आदि ने भी गहन जांच की मांग उठाई है.


Check Also

भिखारी ठाकुर का नाई समाज द्वारा मनाया गया 136 वां जयंती समारोह राज्य स्तरीय जन …

error: Content is protected !!