Breaking News

डुमरी व बलैठा में कटाव निरोधी कार्य के लिए विभाग से मिली स्वीकृति




लाइव खगड़िया (मनीष कुमार) : सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने जल संसाधन विभाग के मंत्री संजय कुमार झा को पत्र लिखकर एवं मिलकर जिले के बेलदौर विधानसभा क्षेत्र के डुमरी व बलैठा गांव में हो रहे कटाव को जल्द से जल्द रोकने का आग्रह किया था.

निवर्तमान प्रत्याशी सह सांसद  प्रतिनिधि आदित्य कुमार शौर्य उर्फ बाबूलाल शौर्य ने बताया है कि बेलदौर विधानसभा के अंतर्गत डुमरी और बलैठा गांव में कटाव बड़ी तेजी से हो रहा है और इस तरह की स्थिति रहती है तो गांव कोसी नदी में विलीन हो जाएगा. बेलदौर घूमने के क्रम में इस वहां की जनता के द्वारा कटाव की जानकारी दी गई तो सांसद ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आवेदन पत्रांक – 581/21 दिनांक – 07- 04- 2021 के माध्यम से जल संसाधन विभाग से कटाव को जल्द से जल्द रोकने का आग्रह किया था. जिसके फलस्वरूप 10 मई को विभाग के द्वारा कटाव निरोधी कार्य की स्वीकृति मिल गई है. कटाव निरोधक कार्य के लिए क्रमशः 267.61लाख व 498.74 लाख की प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई है.

बताया जाता है कि कि तेलीहार में कोशी नदी से हो रहे कटाव निरोधक कार्य के लिए टेंडर होने वाला है. जबकि सांसद के पहल से बारुन, लगमा, भरपुरा, ताती टोला, वीरबास गोगरी में कटाव निरोधक कार्य चल रहा है.

Check Also

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

भाकपा नेता जगन्नाथ दास का निधन, पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

error: Content is protected !!